JPNIC में जाने पर अड़े अखिलेश यादव के घर लाई गई JP की प्रतिमा, माल्यार्पण कर पूर्व CM बोले...

JPNIC में जाने पर अड़े अखिलेश यादव के घर लाई गई JP की प्रतिमा, माल्यार्पण कर पूर्व CM बोले...

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जननायक जयप्रकाश नारायण जयंती पर सियासी जंग छिड़ गई है। विरोध प्रदर्शन के बीच अखिलेश यादव ने घर के बाहर जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बीच यूपी पुलिस के बड़े अफसर अखिलेश के घर पहुंचे। अखिलेश के घर के बाहर गाड़ी में रखकर जेपी की मूर्ति लाई गई। अखिलेश को घर के बाहर ही माल्यार्पण करने को कहा गया। अखिलेश यादव जेपीएनईसी जाने पर अड़े हुए हैं। उनके घर के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ है। बैरिकेडिंग लगी हुई है। 


अपने घर के बाहर माल्यार्पण के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि हम जयप्रकाश नारायण की जयंती हर साल मनाते हैं, लेकिन पता नहीं क्या कारण है कि आज सरकार हमें रोक रही है। माल्यार्पण नहीं करने दे रही है। सरकार क्या छिपाना चाहती है। बीजेपी ने हर अच्छा काम रोका है, लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है कि हम माल्यार्पण न करें, लेकिन हम लोगों ने यहां सड़क पर ही माल्यार्पण कर दिया।


उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण के नाम पर जो इमारत बनाई गई है, उसे इसलिए ढका गया है क्योंकि उसके पीछे साजिश है। साजिश ये है कि वे उसे बेचना चाहते हैं। ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है। समाजवादी पार्टी के लोग हर साल उनकी जयंती मनाते रहे हैं और उसी तरह से मनाते रहेंगे। हम लोग वहीं जाकर भारत रत्न जयप्रकाश नारायण को सम्मान देने का काम करेंगे। यह सरकार गूंगी-बहरी तो है ही, लेकिन आज कल इसे दिखाई भी नहीं दे रहा है। सही मायने में यह एक विनाशकारी सरकार है।

Post Comments

Comments