UP की बड़ी खबर : मदरसे में छाप रहे थे 100-100 रुपए के नकली नोट, प्रिंसिपल समेत चार गिरफ्तार

UP की बड़ी खबर : मदरसे में छाप रहे थे 100-100 रुपए के नकली नोट, प्रिंसिपल समेत चार गिरफ्तार

UP  News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की सिविल लाइंस थाना पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गैंग का खुलासा किया है। हैरानी की बात ये है कि नकली नोट मदरसे में ही छापे जा रहे थे। पुलिस ने गैंग के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिसमें मदरसे का कार्यवाहक प्रिसिंपल भी शामिल है। पुलिस ने इनके पास से 1 लाख 30 हज़ार रुपए के नकली नोट,अर्धनिर्मित करेंसी और प्रिंटर भी बरामद किए हैं।

प्रिंसिपल समेत चार गिरफ्तार
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में मदसरे का कार्यवाहक प्रिंसिपल मौलवी मोहम्मद तफ़सीरुल आरीफीन, मोहम्मद अफजल, मोहम्मद साहिद और मास्टर माइंड जाहिर ख़ान उर्फ अब्दुल जाहिर शामिल है। डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने नकली नोट गैंग का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार इनाम की घोषणा की है। वहीं पुलिस इन आरोपियों के अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है।

छापे जा रहे थे नकली नोट
दरअसल, शहर के अतरसुइया इलाके में मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिद ए आजम नाम से मदरसा है। उसी मदरसे के कार्यवाहक प्रिंसिपल मो तफसीरुल ने इनको एक कमरा रहने के लिए दिया था और उसी कमरे में ये इन नकली नोटों की छपाई करते थे। खास बात यह थी कि सिर्फ 100 की ही नोट छापते थे ताकि यह नोट आसानी से बाजारों में चलाए जा सकें। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इन चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक पिछले 3 महीने से नकली नोट छापने और खपाने का काम कर रहा था। इस मामले में सिविल लाइन थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 178,179, 180 181 182 (1)के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने इनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर इन सभी को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा