बलिया में पुलिस के साथ नोकझोक का वीडियो वायरल, दरोगा की तहरीर पर पूर्व सभासद समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया में पुलिस के साथ नोकझोक का वीडियो वायरल, दरोगा की तहरीर पर पूर्व सभासद समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बांसडीह, बलिया : बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के देवडीह गैस एजेंसी के पास एक फेरीवाले के साथ झपट्टामारी कर पैसे छीनने के मामले में चिन्हित आरोपितों को पकड़ने गयी पुलिस टीम के साथ मारपीट व गाली गलौज के मामले में दो युवकों समेत कस्बे के वार्ड नं 9 के पूर्व सभासद के खिलाफ लोक सेवक के साथ मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोप है कि 9 सितम्बर की शाम कस्बा के बड़ी बाजार निवासी मुन्ना गुप्ता पुत्र ददन गुप्ता अपनी मोटरसाइकिल से फेरी लगाकर कपड़े बेचकर वापस घर लौट रहे थे। इसी बीच देवडीह गैस एजेंसी के पास गोलू पाण्डेय व आशीष तिवारी (निवासी बांसडीह कस्बा) द्वारा उसे रोकने के साथ ही लात घूसों से पीटकर पंद्रह सौ रुपये व कपड़े का गट्ठर छीन लिया गया। घटना की सूचना पीड़ित ने डायल 100 को दिया। सूचना पाकर पहुंची पीआरबी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीड़ित को थाने ले गयी।

इसके बाद पीड़ित ने युवकों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। जांच के क्रम में उन युवकों की खोजबीन में जुटी पुलिस को बुधवार की शाम सूचना मिली कि उक्त दोनों युवक गोलू व आशीष वार्ड नं 9 के पूर्व सभासद धर्मेंद्र तिवारी के घर में बैठ कर शराब पी रहें हैं। कस्बे के चौकी प्रभारी रंजीत विश्वकर्मा फोर्स में साथ मौके पर पंहुचे और उनके संभावित बैठने के स्थान पर दबिश दी। आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मी पूर्व सभासद धर्मेंद्र तिवारी के घर में अचानक घुस गये और वहां दोनों आरोपित बैठे मिले। लेकिन पुलिस की यह कार्यशैली पूर्व सभासद को काफी नागवार लगी और वे पुलिसकर्मियों से यह पूछते हुए उलझ गए कि तुम लोग बिना पूछे अंदर कैसे घुस गये।

इस दौरान वहां पूर्व सभासद से पुलिसकर्मियों की तकरार बढ़ी तो आरोपित युवक भी पुलिस पर हमलावर की मुद्रा में आ गये और हंगामे को देखकर जुटे स्थानीय लोगों व आरोपों की झड़ी के बीच पुलिसकर्मी बैकफुट पर आकर बचाव की मुद्रा में लोगों से बात करने लगे। मौके का फायदा उठाकर दोनों आरोपित वहां से भाग निकले और पुलिस भी वहां से चलती बनी।

यह भी पढ़े बलिया में तबाही मचाने को बेताब गंगा, घाघरा और टोंस की लहरे, फ्लड एरिया में मची अफरा-तफरी ; डूबे कई सम्पर्क मार्ग

थाने पंहुचकर पुलिस ने देर रात पीड़ित की तहरीर पर दोनों युवकों के खिलाफ झपट्टामारी का मुकदमा दर्ज करने के साथ चौकी प्रभारी रंजीत विश्वकर्मा की तहरीर पर पूर्व सभासद धर्मेंद्र तिवारी तथा गोलू व आशीष के खिलाफ लोक सेवकों के साथ मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना के संबंध में कोतवाल संजय सिंह ने बताया कि दोनों आरोपित युवक पूर्व सभासद के घर पर बैठे थे। उनके द्वारा उन्हें संरक्षण देकर वहां से भगाने का प्रयास किया गया है। इस संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

यह भी पढ़े विदेश कमाने गया पति, प्रेमी की बाहों में लिपटी मिली पत्नी, फिर...

घटना का वीडियो वायरल

यह भी पढ़े बलिया एसपी ने दो निरीक्षकों का बदला कार्यक्षेत्र, इस कोतवाली को मिले नये प्रभारी

वही इस मामले का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हों रहा है। वीडियो में दोनों पक्ष एक दूसरे के साथ धक्का मुक्की कर रहे है। दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ संगीन आरोप भी लगा रहे है। इस विडियो में काफी संख्या में मुहल्लेवासी भी जमा है। बहरहाल मामला जो भी हो, लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे है।

बलिया पुलिस पर लगा यह आरोप

इसी प्रकरण को लेकर पूर्व सभासद धर्मेंद्र तिवारी ने बताया कि बुधवार की रात्रि करीब नौ बजे के आसपास आधे दर्जन से अधिक की संख्या में पुलिसकर्मी, जिनमें पांच वर्दी पहने थे जबकि दो अन्य सादे वेश में थे जबरदस्ती घर में घुस गए। घर में सिर्फ मेरी पत्नी और तीन बच्चे थे जो पुलिस को देख रोने चिल्लाने लगे। मेरी पत्नी ने इनसे पूछा कि आपको किससे मिलना है, क्या काम है? इस पर पुलिसकर्मियों ने उसे डांटकर चुप करवा दिया और घर में घूमने लगे। मेरी पुत्री द्वारा घर में पुलिस के घुसने की फोन से सूचना पर मैं घर पहुंचा तो घर के अंदर काफी संख्या में पुलिसकर्मियों को देखकर काफी गुस्सा आया। मैंने मोहल्लेवासियों को एकत्र कर उनसे पूछा कि आप लोग घर में कैसे घुस गये। इसे लेकर थोड़ी देर तक झड़प भी हुई, लेकिन पुलिस के साथ कोई मारपीट नहीं हुई है। अपनी नाकामियों को छुपाते हुए मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसका खुलकर विरोध किया जायेगा। मेरा उक्त दोनों युवकों से कोई संबंध नहीं है।

विजय कुमार गुप्ता

Post Comments

Comments

Latest News

पुल पर बाइक मिली, पर युवक का पता नहीं ; बलिया एसपी से भाई ने लगाई गुहार पुल पर बाइक मिली, पर युवक का पता नहीं ; बलिया एसपी से भाई ने लगाई गुहार
बैरिया, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के मांझी स्थित जयप्रभा सेतु से 5 दिन पहले लावारिस बाइक बरामद करने वाली...
UP DElEd 2024 : आज से करें यूपी डीएलएड के लिए ऑनलाइन आवेदन
Transfer list of Ballia Police : बलिया में सात दरोगा समेत 15 पुलिसकर्मियों को एसपी ने दी नई तैनाती
18 सितंबर 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगी करने वाला जालसाज
बलिया पुलिस ने रोकी पिकअप... खुला बड़ा राज, दो गिरफ्तार
बलिया : सगी बहनों को बहला-फुसलाकर भगाने वाले दो युवक गिरफ्तार