बलिया : ट्रेन पर चढ़ते समय गिरने से कटा व्यापारी का दोनों पैर, रेलवे के खिलाफ स्टेशन पर प्रदर्शन

बलिया : ट्रेन पर चढ़ते समय गिरने से कटा व्यापारी का दोनों पैर, रेलवे के खिलाफ स्टेशन पर प्रदर्शन

बलिया : वाराणसी-छपरा रेलखंड पर स्थित रेवती हाल्ट स्टेशन पर शनिवार की सुबह ट्रेन पर चढ़ते समय गिरने से एक व्यापारी गंभीर रूप से घायल हो गया। व्यापारी का दोनों पैर कट गया है। घायल व्यापारी को सीएचसी रेवती पहुंचाया गया, जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन व आस-पास के लोग घायल को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया। उधर, घटना से आक्रोशित व्यापारियों ने रेवती बाजार बंद कर रेवती हाल्ट स्टेशन पर विभिन्न मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

रेवती वार्ड नंबर एक निवासी सन्तोष कुमार केशरी (50) वर्ष पुत्र स्व. कन्हैया प्रसाद केशरी शनिवार की सुबह रेवती हाल्ट रेलवे स्टेशन पर वाराणसी जाने के लिए इंटरसिटी ट्रेन को पकड़ने के लिए निकला। ट्रेन पर चढ़ते समय अचानक पैर फिसलने से गिर गया। इस बीच ट्रेन चल चुकी थी, जिसकी चपेट में आने से सन्तोष का दोनों पैर कट गया। इसकी सूचना मिलते ही व्यापारी आक्रोशित हो गये। आक्रोशित व्यापारी अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविन्द गांधी के नेतृत्व में बाजार बंद कराते हुए रेवती हाल्ट रेलवे स्टेशन पर धरने पर बैठ गये। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष रेवती रोहन राकेश सिंह, एसआई प्रभाकर शुक्ला, थानाध्यक्ष सहतवार दिनेश पाठक सहित आरपीएफ जवान भी पहुंच गये। धरनारत लोगों ने कहा कि आज जो सन्तोष केशरी के साथ दुर्घटना हुई है। ऐसी तमाम घटनाएं यहां हो चुकी है। अभी कुछ दिन पहले एक महिला गिर गयी थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। कहा कि सैकड़ों गांव के लोगों के आवागमन का साधन रेवती हाल्ट रेलवे स्टेशन हैं। यह पहले पूर्ण स्टेशन था, जिसे रेल प्रशासन ने हाल्ट कर दिया गया। यहां से सारी व्यवस्था हटा ली गयी। तब से लगातार घटनाएं हो रही है।

मांग किया कि हाल्ट स्टेशन को पहले की तरह पूर्ण स्टेशन का दर्जा बहाल किया जाय। प्लेटफार्म का उच्चीकरण, घायल को 20 लाख का मुवायजा दिया जाय। नई पटरी का निर्माण, यात्री सुविधा का विस्तार तथा स्टेशन पर 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था दी जाय।कहा कि अगर हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो फेफना की तरह यहां भी अनवरत आंदोलन शुरू होगा। कहा कि अगर एक माह के अन्दर हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा। इस दौरान अरविन्द गांधी ने सभी को इस बात की शपथ दिलाया कि अगर हमारी मांगे एक माह के अन्दर नहीं मानी जाती है तो हम तन, मन, धन से आंदोलन में भाग लेंगे। इस दौरान करीब तीन घंटे के धरना-प्रदर्शन के बाद अरविन्द गांधी के नेतृत्व में धरनारत लोगों ने पांच सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम बांसडीह अभिषेक प्रियदर्शी को सौंपा। धरने को रेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण पाण्डेय, राणा योगेन्द्र विक्रम सिंह मांडलू, विरेन्द्र गुप्ता, अनिल केशरी, शान्तिल गुप्ता, सुनील केशरी, हरे राम यादव, महावीर तिवारी आदि ने संबोधित किया। संचालन भोला ओझा ने किया।

Post Comments

Comments

Latest News

शिक्षक और नेता ही नहीं, बाढ़ पीड़ितों के सच्चे मसीहा भी थे सुधाकर मिश्र शिक्षक और नेता ही नहीं, बाढ़ पीड़ितों के सच्चे मसीहा भी थे सुधाकर मिश्र
बलिया : पं. सुधाकर मिश्र सच्चे समाजसेवक तो थे ही, बाढ़ पीड़ितों के अनोखे हितैषी भी थे। गंगा की लहरों...
प्यार में लुट गई ! फोन पर शुरू हुई थी बात, शादी की कसमें और वादे
एक्‍ट्रेस के चक्‍कर में 3 IPS अधिकारी सस्‍पेंड, जानें पूरा मामला
पुल पर बाइक मिली, पर युवक का पता नहीं ; बलिया एसपी से भाई ने लगाई गुहार
UP DElEd 2024 : आज से करें यूपी डीएलएड के लिए ऑनलाइन आवेदन
Transfer list of Ballia Police : बलिया में सात दरोगा समेत 15 पुलिसकर्मियों को एसपी ने दी नई तैनाती
18 सितंबर 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल