बलिया DM ने मांगी रिपोर्ट, बीएसए ने रोका सहायक अध्यापक का वेतन ; गंभीर हैं मामला

बलिया DM ने मांगी रिपोर्ट, बीएसए ने रोका सहायक अध्यापक का वेतन ; गंभीर हैं मामला

बलिया : जन्मतिथि में हेराफेरी की शिकायत पर बीएसए मनीष कुमार सिंह ने सम्बंधित सहायक अध्यापक के वेतन पर रोक लगाने के साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी नगरा से रिपोर्ट तलब की है। बीएसए ने यह कार्रवाई प्रथम दृष्टया शिकायत की पुष्टि होने पर की है। जांच जारी है, रिपोर्ट मिलने के बाद विभागीय कार्रवाई सम्भव है।

शिक्षा क्षेत्र नगरा के प्राथमिक विद्यालय चांड़ी पर तैनात सहायक अध्यापक गनेश यादव पर जन्मतिथि में हेराफेरी करने की शिकायत वर्ष 2023 में ही सरायचावट निवासी छेदीराम यादव ने सीएम पोर्टल पर किया था। कार्रवाई नहीं होने पर छेदीराम यादव ने छह सितंबर को एक बार फिर शिकायत दर्ज कराई।  डीएम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बीएसए से रिपोर्ट मांगी थी।

शिकायती पत्र में आरोप है कि गनेश यादव प्राथमिक विद्यालय चाड़ी पर 29 अगस्त 2016 को नियुक्ति मिली थी। वर्ष 1994 में गनेश यादव ने हाईस्कूल में अपनी जन्मतिथि चार जुलाई 1978 बताया है, जो अभिलेखों में दर्ज भी है। वर्ष 2005 में वह नगरा के शहबान इंटर कालेज से हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। इसमें जन्मतिथि दो जुलाई 1988 दर्ज की है।

Post Comments

Comments

Latest News

स्कूल की शिकायत लेकर डीएम से मिले थे बच्चे, दो शिक्षक किए गए सस्पेंड स्कूल की शिकायत लेकर डीएम से मिले थे बच्चे, दो शिक्षक किए गए सस्पेंड
सिद्धार्थनगर : विकास इंटर कॉलेज खेसरहा में बच्चों को फर्जी तरीके एवं मनगढंत ढंग से अतिरिक्त शुल्क लेने संबंधी शिकायत...
19 सितम्बर 2024 : जानिएं क्या कहते हैं आपके सितारे
बलिया : भाजयुमो नेता की शिकायत पर दरोगा सस्पेंड
बलिया में सड़क पर पहुंचा इंस्टाग्राम का विवाद, चले लाठी-डंडे
बीआरसी हनुमानगंज पर एफएलएन थ्री का प्रशिक्षण शुरू
बलिया में उफान पर बाढ़ : पीड़ितों की मदद को ज़िला प्रशासन मुस्तैद, एनडीआरएफ तैनात 
शिक्षक और नेता ही नहीं, बाढ़ पीड़ितों के सच्चे मसीहा भी थे सुधाकर मिश्र