UPS को लेकर नेहा सिंह राठौर का मोदी सरकार पर तंज, बोली...

UPS को लेकर नेहा सिंह राठौर का मोदी सरकार पर तंज, बोली...

Neha Singh Rathore on UPS : केंद्र की मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए नई पेंशन योजना यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS) का ऐलान किया है। यह स्कीम 1 अप्रैल 2025 से लागू होगी। यूपीएस को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर हैं। वह ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) की मांग कर रहा है। इसी बीच, भोजपुरी लोकगायिका नेहा सिंह राठौर ने भी यूपीएस पर प्रतिक्रिया दी है।

भोजपुरी लोकगायिका और कवयित्री नेहा सिंह राठौर ने यूपीएस को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। नेहा सिंह राठौर ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा-OPS (ओल्ड पेंशन स्कीम) चाहिए। UPS (उल्टी-पुल्टी-स्कीम) नहीं चाहिए, सरकारी कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी बंद कीजिए।

UPS योजना को मंज़ूरी
गौरतलब है कि नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में सुधारों की लंबे समय से चल रही मांग के बीच बीते शनिवार की देर शाम केंद्र सरकार ने यूनिफ़ाइड पेंशन स्कीम यानी यूपीएस योजना को मंज़ूरी दे दी। इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार सरकार के फैसले पर सवाल उठा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- UPS में U का मतलब मोदी सरकार का यू-टर्न है। वहीं इस मुद्दे पर आरजेडी, आम आदमी पार्टी ने भी सरकार से कई सवाल दागे हैं.

क्या है NPS?
बता दें कि न्यू पेंशन स्कीम के तहत अगर कोई सरकारी कर्मचारी 25 साल नौकरी करने पर रिटायर होता है तो उसे उसकी पिछली 12 महीने की बेसिक सैलरी का 50 फीसदी पेंशन के रूप दिया जाएगा। अगर कोई कर्मचारी अगर 10 साल काम करता है तो उसे करीब 10 हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। वहीं, कुछ राज्यों में सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम भी लागू है।

यह भी पढ़े बलिया : झुरमूट में मिला महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस

 

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा