बलिया में ऑनलाइन अटेंडेंस के खिलाफ शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने दिखाई ताकत

बलिया में ऑनलाइन अटेंडेंस के खिलाफ शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने दिखाई ताकत

बलिया : शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश की जनपदीय इकाई बलिया के तत्वावधान में मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से आज प्रेषित किया गया। मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन में प्रमुख रूप से डिजिटल हाजिरी सहित डिजिटलीकरण को तत्काल निरस्त करने, अविलंब पुरानी पेंशन बहाली, वर्षों से अटकी पदोन्नति प्रकिया को पूर्ण करने, निःशुल्क कैशलेश चिकित्सा एवं सामूहिक बीमा, शिक्षक को गैर शैक्षणिक कार्यो से मुक्त करना, हॉफ डे आकस्मिक अवकाश, अर्जित अवकाश प्रदान करने, शिक्षामित्र-अनुदेशक साथियों को नियमित कर समान वेतन देना, स्थानांतरण करना आदि माँगे की गई है।

IMG-20240715-WA0018

संयुक्त मोर्चा में शामिल  संगठनों के प्रतिनिधियों एक स्वर में कहा कि इस अव्यवहारिक आदेश को लागू करने के लिए शिक्षकों पर दंडात्मक कार्यवाही का भय दिखाकर उपस्थिति देने के लिए बाध्य किया जा रहा है। बंद कमरों में बैठकर ऐसा अव्यवहारिक आदेश जारी करने से पहले शिक्षक प्रतिनिधियों से बात कर लेना भी आवश्यक नहीं समझा गया कि आनलाइन उपस्थिति में जमीनी स्तर पर क्या-क्या समस्या हो सकती है। प्रदेश के बहुत से ऐसे क्षेत्र  हैं, जहां आज भी बिजली और मोबाइल का कोई भी नेटवर्क नहीं है। बहुत से विद्यालय ऐसे हैं, जहां छत पर चढ़कर नेटवर्क तलाशना पड़ता है। प्रदेश के बहुतेरे विद्यालय ऐसी जगहों पर स्थित है, जहां पहुंचने के लिए कई सवारियां बदलनी पड़ती है। बहुतेरे विद्यालयो की भौतिक स्थिति ऐसी है, जहां बरसात के मौसम में जल-भराव हो जाता है।

उत्तम प्रदेश होने के बावजूद बहुत से विद्यालयो में पहुंचने के लिए आज भी दुर्गम रास्तों से पैदल ही जाना पड़ता है| कहने का आशय यह है हमारा कान्वेंट विद्यालयों एवं अन्य सरकारी विभाग से तुलना करना उचित नहीं है| हम सबके पास भौतिक सुविधाओं का अभाव है।  हमारी समस्याओं को जमीनी स्तर पर उतर कर देखना होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने के लिए कोई आवास की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। घर से निकल कर विद्यालय तक पहुंचने में कभी क्रासिंग का बंद हो जाना, कभी वेवजह जाम का सामना करना, कभी भारी बारिश का आ जाना, कभी आंधी-तूफान से प्रभावित होना, कभी घने कोहरे का सामना करना, कभी कभी गाड़ी आदि का रास्ते में धोखा दे जाना, कभी अपने ही साथियों के साथ सड़क पर दुर्घटना आदि का हो जाना, तो क्या ऐसी स्थिति में हम मानवता को ताक पर रखकर उसकी मदद भी ना करें, ऐसे ही बहुत सी दिक्कतों का सामना ना चाह कर भी करना पड़ जाता है| हमारे पास कोई भी हाफ डे सीएल नही है।

यह भी पढ़े बलिया : सोए वृद्घ पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला ; देखें Video

हो सकता है किसी कारण वश सुबह देर हो जाए या फिर विद्यालय आने के बाद कोई अपरिहार्य स्थिति पैदा हो जाए तो कोई विकल्प नहीं होता। इन समस्याओं के निराकरण के अभाव में सरकार के तानाशाही फरमान को मानना संभव नहीं है। इस ज्ञापन कार्यक्रम में संयुक्त मोर्च, बलिया के संयोजक गण अजय कुमार सिंह, समीर कुमार पाण्डेय, घनश्याम चौबे, राजेश सिंह, अनु सिंह, निर्भय नारायण सिंह, सतीश कुमार सिंह, अजीत प्रताप यादव, अंजनी कुमार मुकुल, तेज बहादुर पाण्डेय, मुकेश उपाध्याय, पंकज सिंह, शमशाद अली, श्रमिक समन्वय समिति से अजय सिंह, अविनाश उपाध्याय, सचिव अरुण कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष विनय राय, सह संयोजक राकेश कुमार मौर्य, धीरज राय, पारस नाथ चक्रवर्ती रफीउल्लाह,संजीव कुमार सिंह, अकिलुर्रहमान खान,मलय पाण्डेय, लाल बहादुर शर्मा,पंकज सिंह,रंजना पाण्डेय,अखिलेश सिंह,मुकेश सिंह,रामनिवास यादव सहित हजारों शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी साथी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्वनी सिंह लिटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए
यदि नहीं सुधरी स्थिति तो होगी सामूहिक कार्रवाई, न बचेंगे शिक्षक न बीईओ : बीएसए