बलिया : यातायात सुविधाजनक व ई-रिक्शा से दुर्घटनाओं को कम करने के लिए दिए SP ने दिये यह दिशा-निर्देश

बलिया : यातायात सुविधाजनक व ई-रिक्शा से दुर्घटनाओं को कम करने के लिए दिए SP ने दिये यह दिशा-निर्देश

बलिया :पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने जनपद बलिया में शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रुप से संचालन व सड़क दुर्घटना में कमी लाये जाने के लिए यातायात क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिया गया था। इसी क्रम में क्षेत्राधिकारी यातायात व यातायात प्रभारी द्वारा ई-रिक्शा यूनियन संचालक के अध्यक्ष व सदस्यगयण के साथ बैठक कर निर्देश दिया गया था कि शहर में संचालित सभी रिक्शा में दायें तरफ से कोई भी सवारी न उतारे, जिससे आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सकें। शहर में होने वाले जाम से भी निजात मिल सकें।

इन सब को रोकने के लिए मीडिया से भी कुछ सुझाव प्राप्त हुए थे, जिसके क्रम में शहर में संचालित सभी ई-रिक्शा वाहनों को निर्देश देकर हिदायत दिया गया कि सभी अपने रिक्शा में दायी तरफ से कोई सवारी नहीं उतारेगा और न ही उसे खुला रखेगा। सभी ई-रिक्शा के दायीं तरफ किसी भी प्रकार से बन्द करेंगे यथा रस्सी, तार आदि से बांध भी सकते है। वर्तमान में कोई भी ई-रिक्शा वाहन में दायीं तरफ बंद या बिना रस्सी/तार आदि से बांधे सड़क पर चलते है तो उस पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जायेगी।

इसी क्रम में क्षेत्राधिकारी यातायात बलिया गौरव शर्मा द्वारा प्रभारी यातायात बलिया उप निरीक्षक मो. समद खान के साथ ई-रिक्शों संचालकों को निर्देश दिया गया है कि सभी निर्धारित 01 से 05 रूटों पर आवंटित क्रम संख्या/रंग अंकित कराकर ड्राइविंग लाईसेंस व फिटनेस के साथ निर्धारित रुट में ही चले, जो ई-रिक्शा निर्धारित रूट में रजिस्टर्ड नहीं है, वह शहर से बाहर संचालन करे। उपर्युक्त निर्देशों का पालन न करने वाले ई-रिक्शा चालकों के विरूद्ध प्रवर्तन की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। 

रोहित सिंह मिथिलेश

यह भी पढ़े बलिया के युवक की बिहार में गोली मारकर हत्या, सुबह ही निकला था घर से

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा