स्कूल में लगी भयानक आग में जिंदा जले 17 छात्र, 13 गंभीर

स्कूल में लगी भयानक आग में जिंदा जले 17 छात्र, 13 गंभीर

केन्या : मध्य केन्या के एक स्कूल में आग लगने से कम से कम 17 विद्यार्थियों की मौत हो गई। 13 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। राष्ट्रीय पुलिस सेवा के प्रवक्ता रेसिला ओन्यांगो ने बताया कि गुरुवार देर रात न्येरी काउंटी में हिलसाइड एंडाराशा प्राइमरी अकादमी में उनके छात्रावासों में आग लगने के बाद 14 विद्यार्थियों को गंभीर रूप से झुलसने के बाद अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में भर्ती होने के बाद एक की मौत हो गई। ओन्यांगो ने फोन पर शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया, "हम आग के कारणों की जांच कर रहे हैं और आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं। अब तक हमारे 17 विद्यार्थियों की मौत हो चुकी है।"

केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटो ने इस खबर को "विनाशकारी" बताया। कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं संबंधित अधिकारियों को इस भयावह घटना की गहन जांच करने का निर्देश देता हूं। जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाएगा। "प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छात्रों के रहने वाले छात्रावासों में से एक नष्ट हो गया, जिससे यह आशंका पैदा हो गई है कि इस भयावह आग में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बचाव दल स्थिति को संभालने के लिए मौके पर मौजूद हैं। केन्या में बहुत से बोर्डिंग स्कूल हैं, जहाँ आग लगना आम बात है। माता-पिता अपने बच्चों को इन स्कूलों में भेजते हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि इससे उन्हें पढ़ाई के लिए ज़्यादा समय मिलता है और उन्हें लंबी यात्राएँ नहीं करनी पड़तीं। 2016 में, नैरोबी के किबेरा इलाके में लड़कियों के एक हाई स्कूल में आग लगने से नौ छात्राओं की मौत हो गई थी।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा