यूपी में फिर नंबर वन बनीं बलिया की यह तहसील

यूपी में फिर नंबर वन बनीं बलिया की यह तहसील

बलिया : आईजीआरएस (IGRS) पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में सिकंदरपुर तहसील ने एक बार फिर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। एसडीएम रवि कुमार के कार्यकाल में यह दूसरा मौका है जब यह उपलब्धि हासिल हुई है। इसके पहले नवम्बर 2023 में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया था। इस उपलब्धि पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई देते हुए इसी रणनीति एवं निपुणता के साथ कार्य करने की अपेक्षा की है।

बीते जुलाई महीने में भी जन शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण रैंकिंग में तहसील सिकंदरपुर की प्रगति अच्छी थी। लेकिन उसे और बेहतर बनाने के लिए कर्मचारियों ने रणनीति बनाकर काम करने का निर्णय लिया। जिसमें शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के साथ उसका  फीडबैक लेना शामिल था।

ऐसे मिली उपलब्धि
एसडीएम रवि कुमार ने बताया की  पोर्टल पर विभिन्न माध्यमों से प्राप्त संदर्भों की जांच हेतु जांचकर्ता द्वारा मौके पर जाकर प्रकरण की निष्पक्ष एवं गुणवत्तापरक जांच कर नियमानुसार कार्यवाही की गई।  

आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त समस्त संदर्भों की निष्पक्ष जांच और पर्यवेक्षण भी किया गया। यही नहीं  प्राप्त शिकायतों की जांच आख्याओं का भी गहनता से परीक्षण किया जाता रहा। जांच पुष्टिकारक न होने पर आईजीआरएस संदर्भ पुनः जांच के लिए सम्बन्धित अधिकारी को कड़े निर्देश के साथ वापस कर दिया गया।

यह भी पढ़े नवादेय विद्यालय की छात्राओं को शास्त्रीय और लोक संगीत की बारीकियां सीखा रही है शिवांगी मिश्रा

इसी का परिणाम रहा की कोई भी संदर्भ डिफॉल्टर नहीं हुआ और न ही C- श्रेणी में गया। सभी संदर्भों की समय से मार्किंग की गई। वादी का फीडबैक 100 प्रतिशत रहा। सभी प्रकरणों की जिलाधिकारी द्वारा समय समय पर विधिवत मॉनीटरिंग की गई।

यह भी पढ़े बलिया : मंदिर से प्रसाद लेकर लौट रहे युवक पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला, वाराणसी रेफर ; देखें Video

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा