बलिया : अचानक सीएचसी का सच देखने पहुंचे सीएमओ, बाहर की दवा लिखते मिले डाक्टर ; अंजाम जान चौक जायेंगे आप

बलिया : अचानक सीएचसी का सच देखने पहुंचे सीएमओ, बाहर की दवा लिखते मिले डाक्टर ; अंजाम जान चौक जायेंगे आप

बलिया : सीएमओ डॉ बीपी द्विवेदी बुधवार की शाम अचानक सीएचसी सिकंदरपुर का सच देखने पहुंच गये। सिकंदरपुर डाक बंगला में राज्यमंत्री दया शंकर मिश्र दयालु की समीक्षा बैठक के बाद अचानक हॉस्पिटल पहुंचे सीएमओ को सामने देख चिकित्सक और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान सीएमओ ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ रामकिशुन राम को बाहर की दवा लिखते  पकड़ लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सीएमओ ने चिकित्सक की जमकर क्लास लगाई और गुरुवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर 5000 रूपये हर्जाना भरने का निर्देश दिया। वहीं खेजुरी थाना क्षेत्र के मासूमपुर निवासी बलिराम यादव के परिजनों को भी बाहर से खरीद कर लाई गई दवा के बदले 500 रूपये डॉ रामकिशुन राम से दिलवाया। यही नहीं, सूत्रों ने बताया कि सीएमओ ने अस्पताल परिसर में स्थित देव वृक्ष के नीचे चिकित्सक से कहलवाया कि, अब कभी भी बाहर की दवा नहीं लिखूंगा। 

वहीं, सभी चिकित्सकों को बाहर की दवा और जांच किसी भी परिस्थिति में न लिखने की हिदायत दी। कहा कि हॉस्पिटल की अंदरूनी व्यवस्था को ठीक करना है। अंदर की व्यवस्था सुचारू होने पर बाहरी दुर्व्यवस्था पर स्वत: ही लगाम लग जायेगी। इस दौरान सीएमओ ने रात्रि ड्यूटी में तैनात सभी चिकित्सकों और कर्मचारियों की सूची प्रति दिन सूचना पट्ट पर अंकित करने का भी निर्देश दिया।

साथ ही गार्ड को हर रोज रात नौ उक्त सूची को व्हाट्सएप पर भेजने को कहा। इसके अलावा अस्पताल में उपलब्ध कुल 117 दवाओं का पूरा विवरण प्रिंट कर हॉस्पिटल की दीवार पर चस्पा करने को कहा। कहा कि हॉस्पिटल की दवा के अलावा बाहर की दवा या जांच किसी भी हालात में न लिखी जाए। इसकी शिकायत मिलने पर संबंधित चिकित्सक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

यह भी पढ़े बलिया के युवक की बिहार में गोली मारकर हत्या, सुबह ही निकला था घर से

मरीजों से बातचीत करते हुए सीएमओ ने डिजिटल एक्सरे और ईसीजी मशीन तत्काल उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। कहा कि हॉस्पिटल में जांच की जो भी सुविधा है, उसे सही ढंग से संचालित किया जाएगा। एक सप्ताह के अंदर व्यवस्था चुस्त दुरुस्त नजर आएगी। इस मौके पर डॉ व्यास कुमार के अलावा अन्य चिकित्सक और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा