खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक लेखाकार रंगेहाथ गिरफ्तार

खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक लेखाकार रंगेहाथ गिरफ्तार

अयोध्या : शिक्षा विभाग के घूसखोर सहायक लेखाकार को घूसखोरी महंगी पड़ गई। पीड़ित की शिकायत पर विजिलेंस ने एक लाख रुपये लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। घूसखोर सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह कार्यालय खण्ड शिक्षा अधिकारी मसौधा ब्लाक में तैनात है। इसी शिक्षा क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय भदोखर में प्रधानाध्यापिका रहीं यासमीन फातिमा का इंतकाल हो गया था। उनके पति जीपीएफ में जमा रकम निकालने के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे।

कम्पोजिट विद्यालय भदोखर में प्रधानाध्यापिका रहीं यासमीन फातिमा का इंतक़ाल के बाद परिवार आर्थिक तंगी से गुजरने लगा। पति जीपीएफ में जमा रकम निकालने के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे। सतर्कता अधिष्ठान अयोध्या (विजिलेंस) कार्यालय के मुताबिक खण्ड शिक्षा अधिकारी मसौधा ब्लाक कार्यालय में नियुक्त सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने इसके लिए एक लाख रुपये की मांग की। हैरान पति मो. इरफानुल हक पुत्र स्व. सिराजुल हक (निवासी हसनू कटरा जनपद अयोध्या) ने लिखित शिकायत विजिलेंस कार्यालय में की।

शिकायत की जांच में यह पाया गया कि सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा उक्त कार्य के बदले रुपये की मांग की जा रही है। परिणामस्वरूप शुक्रवार को शिकायतकर्ता इरफानुल हक से सहायक लेखाकार अमरेंद्र ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय अयोध्या के पास रुपये लेकर पहुंचने को कहा। जहां पर अमरेन्द्र प्रताप सिंह से इरफानुल हक से सम्पर्क किया। रिश्वत में 100000 रुपये लिया, तभी विजिलेंस टीम ने सहायक लेखाकार अमरेन्द्र प्रताप सिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया। 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा