बलिया : डीएम के निर्देश पर विकास कार्यो की जांच को गांव में धमकी टीम, परत-दर-परत खुली सच्चाई

बलिया : डीएम के निर्देश पर विकास कार्यो की जांच को गांव में धमकी टीम, परत-दर-परत खुली सच्चाई

बलिया : विकास खंड मनियर अंतर्गत ग्राम पंचायत हथौज में कराए गए विकास कार्यों की जांच बुधवार को की गई। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी/ दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजन कुमार की अध्यक्षता में गठित दो सदस्यीय टीम ने शिकायती पत्र में उल्लिखित प्रत्येक कार्य की गहनता से जांच की। इस दौरान कुल 14 कार्यों की जांच में दो को छोड़ कर शेष सभी कार्य धरातल पर सही पाए गए। 

प्राथमिक विद्यालय हथौज नंबर 1 पर कायाकल्प के तहत कराए गए कार्यों को विद्यालय के प्रधानाचार्य भावानंद शर्मा ने सिरे से खारिज कर दिया। मल्टीपल हैंडवाश, यूरिनल, बाउंड्री वॉल और किचेन शेड के निर्माण को प्रधानाध्यापक ने कंपोजिट ग्रांट से कराना बताया, जबकि मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान श्री नारायण यादव और सचिव मनोज कुमार गुप्त का कहना था कि उक्त सभी कार्य ग्राम निधि से कराया गया है।

Ballia News

वहीं, हरिंद्र शर्मा के घर के पास खड़ंजा निर्माण कार्य को लेकर भी पक्ष और विपक्ष का अलग अलग दावा था। शिकायतकर्ता का आरोप था कि उक्त कार्य के बदले 50 हजार रुपये आहरित किया गया है, जबकि मौके पर कार्य कराया नहीं गया है। जबकि सचिव और ग्राम सेवक ने उक्त कार्य को सिर्फ कार्य योजना में शामिल किया है।

यह भी पढ़े बलिया की गोल्ड मेडलिस्ट बहनों को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के हाथों मिली स्कूटी

स्थानीय निवासी सिद्धार्थ राय ने ग्राम पंचायत में कराए गए कुल 37 कार्यों के एवज में लाखों रूपये का भुगतान करा कर बंदरबांट का आरोप लगाया था। 9 अगस्त को जिलाधिकारी को पत्रक सौंप शिकायतकर्ता ने विस्तृत जांच की मांग की थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी राजन कुमार और निरंजन कुमार (सहायक अभियंता ट्यूबेल) की टीम गठित कर जांच का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़े शहर की ट्रैफिक व्यवस्था देखने पुलिस अधीक्षक के साथ बाइक से निकले DM

आरोप के क्रम में टीम ने गांव में कराए गए विकास कार्यों नाली, खड़ंजा, स्लीपर, इंटरलॉकिंग सहित सामुदायिक शौचालय के रखरखाव की जांच की। इस संबंध में जांच अधिकारी राजन कुमार ने बताया कि कुल 37 कार्यों की शिकायत की गई थी। जिसमें बहुतेरे कार्य सिर्फ कार्य योजना में शामिल है। मौके पर 14 कार्यों की जांच की गई है। उन कार्यों का बिल बाउचर भी सचिव से ले लिया गया है। जांच की पूरी आख्या उच्चाधिकारी को भेज दी जाएगी। इस मौके पर सुशील तिवारी, रामशंकर राय, राजेश खरवार, धर्मेंद्र राय, अनिल कुमार, रामपूजन, अभय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े बलिया : चार यार मिलकर करते थे गलत काम, पुलिस के हत्थे चढ़ा एक

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा