बलिया DM के निर्देश पर जांच करने पहुंची टीम, अनाधिकृत गैस गोदाम से 64 सिलेंडर बरामद

बलिया DM के निर्देश पर जांच करने पहुंची टीम, अनाधिकृत गैस गोदाम से 64 सिलेंडर बरामद

बैरिया, बलिया : बैरिया क्षेत्र में गंगा उस पार की आबादी को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए भारत पैट्रोलियम द्वारा नौरंगा में स्थापित निर्भय गैस एजेंसी के संचालक द्वारा स्वीकृत गैस एजेंसी से 25 से 30  किलोमीटर दूर गंगा इस पार दोकटी थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव में घनी बस्ती के बीचों बीच आंगन और दरवाजे पर गैस सिलेंडर बेचने और रखने का प्रकरण खाद्य सुरक्षा अधिकारी नसीम अख्तर व आपूर्ति निरीक्षक संजीव सिंह के संयुक्त जांच व छापेमारी में सामने आया है।

बता दें कि उक्त गांव निवासी नमिता देवी पत्नी बरमेश्वर यादव ने जिलाधिकारी से शिकायत किया था कि गंगा उस पार नौरंगा में स्थापित निर्भय गैस एजेंसी का गैस सिलेंडर भगवानपुर गांव में घनी आबादी के बीच अवैध तरिके से बिना सुरक्षात्मक उपकरण के आंगन और दरवाजे पर रखकर पिछले तीन वर्षों से बेचने और सप्लाई करने का कार्य संचालक व उनके परिजनों द्वारा किया जाता है।

सुरक्षात्मक व्यवस्था नहीं होने के कारण कभी भी आग लगने की घटना हो सकती है, जिससे जान माल का काफी नुकसान होगा। जिलाधिकारी ने प्रकरण की गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए इसकी जांच जिला पूर्ति अधिकारी को दिया था। जिला पूर्ति अधिकारी के आदेश पर गुरुवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी व आपूर्ति निरीक्षक बैरिया पहुंचे थे। जिन्हें मौके पर 44 गैस भरे हुए सिलेंडर व 20 खाली सिलेंडर मिला, जिसे स्थानीय पुलिस के सहयोग से कब्जे में ले लिया गया।

जांच में पहुंचे दोनों अधिकारियों ने बताया कि जांच रिपोर्ट जिला पूर्ति अधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को दी जाएगी। जिलाधिकारी इस संबंध में उचित कार्रवाई करेंगे।वहीं, शिकायतकर्ता नमिता देवी ने बताया कि इससे पहले भारत पेट्रोलियम के एरिया मैनेजर से मैंने शिकायत की थी, किंतु उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे यह साबित होता है कि भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है। 

यह भी पढ़े बलिया : मुझे पकड़कर बैंक मैनेजर करने लगा छेड़खानी, शोर मचाया तो गाल पर जड़ा दो थप्पड़ ; मैं रोकर रूम से निकल गई

शिवदयाल पांडेय मनन

यह भी पढ़े Ballia News : डीएवी इंटर कॉलेज के समीप रेलवे बनवाएगा अंडरपास 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने पुलिसकर्मियों की लगवाई दौड़, कार्डिएक अरेस्ट पर भी दी गई जानकारी बलिया एसपी ने पुलिसकर्मियों की लगवाई दौड़, कार्डिएक अरेस्ट पर भी दी गई जानकारी
Ballia News : पुलिस लाइन बलिया के परेड ग्राउंड में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने न सिर्फ परेड...
विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड
बलिया के इन इलाकों में आज से 27 अक्टूबर तक सुबह 10 से 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजली
25 October Ka Rashifal : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जिम से लौटने के बाद सीने में उठा दर्द, Heart Attack से दरोगा की मौत
बलिया : परिषदीय विद्यालय के पूर्व छात्राओं द्वारा स्टेट चैम्पियनों का अनूठा सम्मान
Ballia News : डीएवी इंटर कॉलेज के समीप रेलवे बनवाएगा अंडरपास