बलिया बेसिक के चार कर्मयोगियों को मिला एडू लीडर्स अवार्ड

बलिया बेसिक के चार कर्मयोगियों को मिला एडू लीडर्स अवार्ड

बलिया : ग्रेटर नोएडा में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक सर्वेश मिश्र के नेतृत्व में आयोजित हेमवैल्यूज और आरआर एड्यूलीडर्स यूपी सम्मान समारोह में 300 शिक्षकों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश पीडब्ल्यूडी के राज्य मंत्री कुंवर बृजेश व अति विशिष्ट अतिथि के रूप में पद्मश्री अभिनेता मनोज जोशी ने सम्मानित किया। यह सम्मान यूपी के पूर्वी छोर पर स्थित बलिया के भी चार शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए मिला है। 

IMG-20240917-WA0001

गौरतलब हो कि एडूलीडर्स यूपी की ओर से हेमा फाउंडेशन तथा आरआर ग्लोबल मुंबई के सहयोग से आयोजित इस सम्मान समारोह के लिए देश भर में मूल्यपरक शिक्षा को बढ़ावा देने वाले 300 शिक्षकों का चयन किया गया था। इसमें बेलहरी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय पुरास के प्रधानाध्यापक जयप्रकाश सिंह, शिक्षा क्षेत्र चिलकहर के प्राथमिक विद्यालय हरिहरपुर के सहायक अध्यापक अनिल कुमार सिंह व कम्पोजिट विद्यालय पटखौली के सहायक अध्यापक अजीत कुमार गुप्ता को एडूलीडर्स कर्मयोगी तथा शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के प्राथमिक विद्यालय चंदुकी के प्रधानाध्यापक विराट कुंवर को एडूलीडर्स यूपी सम्मान के लिए चयनित किया गया था।

Anil

यह भी पढ़े बलिया में सड़क पर पहुंचा इंस्टाग्राम का विवाद, चले लाठी-डंडे

ग्रेटर नोएडा में आयोजित समारोह में उत्कृष्ट शिक्षकों को सम्मानित करते हुए राज्य मंत्री ने विश्वास दिलाया कि अगर इसी तरीके से शिक्षक मेहनत से सांस्कृतिक धरोहरों का संरक्षण कर अपने विद्यालय और समाज को आगे बढ़ते रहे तो इनका नवाचार बेसिक शिक्षा में शामिल हो सकता है, ताकि उसका प्रकाशपुंज हर जगह पहुंचे। उन्होंने वैल्यू एजुकेशन यानी संस्कार युक्त शिक्षा देने पर विशेष जोर दिया। कहा कि शिक्षक गरिमा का पद है। इस गरिमा को बरकरार रखने के लिए हमें और मेहनत के साथ अपने विद्यालय में सांस्कृतिक मूल्यों का संरक्षण करना चाहिए। शिक्षकों को मिले सम्मान से बलिया में चहुंओर खुशी की लहर है। 

यह भी पढ़े बलिया में बाढ़ का कहर : लहरों के दबाव से टूटा एनएच 31, प्रशासन अलर्ट ; देखें Video

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में बाढ़ का कहर : लहरों के दबाव से टूटा एनएच 31, प्रशासन अलर्ट ; देखें Video बलिया में बाढ़ का कहर : लहरों के दबाव से टूटा एनएच 31, प्रशासन अलर्ट ; देखें Video
बैरिया, बलिया : खतरा विन्दु से ऊपर बह रही गंगा, घाघरा व टोंस नदी की प्रलयकांरी लहरें तबाही मचाना शुरू...
स्कूल की शिकायत लेकर डीएम से मिले थे बच्चे, दो शिक्षक किए गए सस्पेंड
19 सितम्बर 2024 : जानिएं क्या कहते हैं आपके सितारे
बलिया : भाजयुमो नेता की शिकायत पर दरोगा सस्पेंड
बलिया में सड़क पर पहुंचा इंस्टाग्राम का विवाद, चले लाठी-डंडे
बीआरसी हनुमानगंज पर एफएलएन थ्री का प्रशिक्षण शुरू
बलिया में उफान पर बाढ़ : पीड़ितों की मदद को ज़िला प्रशासन मुस्तैद, एनडीआरएफ तैनात