स्कूल की शिकायत लेकर डीएम से मिले थे बच्चे, दो शिक्षक किए गए सस्पेंड

स्कूल की शिकायत लेकर डीएम से मिले थे बच्चे, दो शिक्षक किए गए सस्पेंड

सिद्धार्थनगर : विकास इंटर कॉलेज खेसरहा में बच्चों को फर्जी तरीके एवं मनगढंत ढंग से अतिरिक्त शुल्क लेने संबंधी शिकायत के लिए बच्चों को उकसाने समेत अन्य आरोपों में शिक्षक संतोष दुबे व रामकला को विद्यालय के प्रबंधक ने निलंबित कर दिया है। विकास इंटर कॉलेज खेसरहा में पिछले दिनों स्कूल के 24 छात्र-छात्राओं ने डीएम को अलग-अलग शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि सभी से अतिरिक्त शुल्क लिया गया है।
 
प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए डीएम डॉ. राजागणपति आर ने डीआईओएस को जांच कराने का निर्देश दिया।आदेश के अनुपालन में राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ के प्रधानाचार्य दयाशंकर यादव, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तन्मय ने जांच की।जांच में पाया कि पीटीए में निर्धारित नियमों में लिए गए प्रस्ताव के आधार पर धनराशि बैंक खाते में जमा हुआ है पर छात्रों से लिए बयान में कक्षा कक्ष के ब्लैकबोर्ड पर शिक्षकों की ओर से अतिरिक्त शुल्क लेने संबंधी फर्जी शिकायत सामूहिक रूप से लिखवाया गया है। जांच टीम ने उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंप दी।डीआईओएस ने अग्रेतर कार्रवाई के लिए प्रबंधक को पत्र लिखा। जिविनि सोमारू प्रधान ने बताया कि निलंबित करने की कार्रवाई प्रबंधक की ओर से लिखित जानकारी दी गई है।
 
इन शिक्षकों पर एक्शन
 
विकास इंटर कॉलेज खेसरहा के प्रबंधक अनुराग राय ने संस्था के प्रधानाचार्य की रिपोर्ट के आधार पर विद्यालय में प्राय अपनी कक्षाओं में विलंब से शिक्षण कार्य के लिए उपस्थित होने, उपस्थिति पंजिका पर 19 अप्रैल को अनुपस्थित होने पर भी हस्ताक्षर बनाने, 10 सितंबर को प्रधानाचार्य के विरुद्ध छात्र-छात्राओं को उकसाते व भड़काते हुए अपशब्दों का प्रयोग कराने, विद्यालय की छवि धूमिल करने के आरोप में सहायक अध्यापक विज्ञान रामकला एवं प्रवक्ता हिंदी संतोष कुमार दुबे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : दिवंगत शिक्षामित्र को दी श्रद्धांजलि, पिता को सौंपी 1.45 लाख की सहयोग राशि बलिया : दिवंगत शिक्षामित्र को दी श्रद्धांजलि, पिता को सौंपी 1.45 लाख की सहयोग राशि
बलिया : शिक्षा क्षेत्र पंदह के प्राथमिक विद्यालय संदवापुर पर तैनात शिक्षामित्र रींटू राय के असामयिक निधन से मर्माहत शिक्षक,...
बलिया और गाजीपुर को रेलवे ने दिया एक और स्पेशल गिफ्ट, देखें नई ट्रेन की समय-सारिणी
बलिया : ग्रामीणों ने बताई गैरहाजिर शिक्षक की सच्चाई, सस्पेंड कर बीएसए ने दिये जांच के आदेश
बलिया : जांच में खुली सहायक अध्यापक की पोल, बीएसए ने किया सस्पेंड
नवीन पाठ्य पुस्तकों के साथ समझ बना रहे हैं बलिया के बेसिक शिक्षक 
बलिया में बाढ़ : एनएन 31 टूटने से तबाही, NDRF का रेस्क्यू जारी ; डीएम ने दिया यह निर्देश
तीन युवकों को मारी टक्कर : हिलाकर रख देगा मौत का यह LIVE मंजर