बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, एक साथ थमाई 108 स्कूलों को नोटिस ; देखें पूरी लिस्ट

बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, एक साथ थमाई 108 स्कूलों को नोटिस ; देखें पूरी लिस्ट

Ballia News : यू-डायस पोर्टल पर छात्रों का डाटा अपडेशन प्रकरण में लापरवाही करने वाले 108 विद्यालयों पर बीएसए मनीष कुमार सिंह ने कार्रवाई का चाबुक चलते हुए नोटिस थमाई है। इससे विद्यालय संचालकों में हड़कंप की स्थिति बनी है। बीएसए ने कहा है कि शासन व उच्चाधिकारियों के आदेश के क्रम में बीएसए कार्यालय से कई पत्रों के जरिए छात्रों का डाटा पोर्टल पर अपडेट कराए जाने के निर्देश दिए जाते रहे। बावजूद 108 स्कूलों की प्रगति न्यून है। 


बीएसए ने इसे उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना कर यू-डायस पर सूचना न भरे जाने वाले 108 विद्यालयों पर विभागीय कार्रवाई के तहत मान्यता समाप्त करने की नोटिस जारी की गई है। बीएसए ने बताया कि अंतिम चेतावनी के साथ सभी को तीन दिन की मोहलत दी गई है। यदि डाटा अपडेशन में लापरवाही हुई तो सीधे मान्यता समाप्त की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


बीएसए ने सभी प्रबन्धक, प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक व प्रभारी प्रधानाध्यापक को पुनः अन्तिम अवसर प्रदान करते हुए निर्देशित किया है कि यदि आपका विद्यालय संचालित है तो आप अपने विद्यालय के स्कूल प्रोफाइल एण्ड फैसिलिटि माड्यूल, टीचर मॉड्यूल तथा स्टूडेण्ट माड्यूल में छात्र-छात्राओं का समस्त निर्धारित बिन्दुओं पर शत प्रतिशत डाटा शुद्ध रुप में यू-डायस पोर्टल पर तत्काल फीड कराना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता/विलम्ब स्वीकार्य नहीं है।

यदि 03 दिवसों के भीतर विद्यालयों द्वारा उक्त कार्य पूर्ण नहीं किया जाता है तो सम्बन्धित विद्यालय को बन्द मानते हुए विद्यालय का यू-डायस कोड निरस्त कर, महानिदेशक स्कूल शिक्षा के  निर्देशों के अनुपालन में विद्यालय के मान्यता प्रत्याहरण की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जायेगी। इसका समस्त उत्तरदायित्व सम्बन्धित विद्यालय के प्रबन्धक, प्रधानाचार्य व प्रधानाध्यापक का होगा।

यह भी पढ़े बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Post Comments

Comments

Latest News

8 सितम्बर 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल 8 सितम्बर 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल
मेष आज का दिन आपके लिए इनकम को बढ़ाने वाला रहेगा। आपकी संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो...
बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए