गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान

गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान

बलिया : धर्मपुरा गांव निवासी ओमप्रकाश राजभर की असामयिक मौत 16 जून को हो गयी थी। महज 40 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले ओमप्रकाश अपने परिवार की 'दुनिया' थे। उनके जाने के बाद पत्नी व पांच नाबालिग बच्चों की जिन्दगी बेपटरी हो गयी। एक-एक दिन लाचार जिन्दगी के लिए पहाड़ लगने लगा। यह खबर सुनकर मदद संस्थान रविवार का इस बेवश परिवार की दलहीज पर पहुंचा और और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

मानवता की सेवा में तत्पर मदद संस्थान की टीम रविवार को हनुमानगंज ब्लाक के धर्मपुरा गांव स्थित गरीबी के तपते रेगिस्तां में तप रहे दिवंगत ओमप्रकाश राजभर के परिवार से मिली। टीम ने अपने समर्थ के अनुसार सहयोग करते हुए उनके दुख को साझा किया। मदद संस्थान की टीम ने ओमप्रकाश की पत्नी मंजू देवी को संस्थान की तरफ से ₹5000 का चेक प्रदान किया। साथ ही 6 पीस साड़ी, कपड़ा, बर्तन, चावल, मिठाई और सभी सदस्यों के लिए चप्पल के अलावा एक सदस्य ने अपनी ओर से दो हजार रुपए नगद भी उपलब्ध कराया।

मदद संस्थान के अध्यक्ष अखिलानंद तिवारी ने कहा कि इस पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। उनके बच्चों के पठन-पाठन पर भी ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय धर्मपुरा के सहायक अध्यापक, जो मदद संस्थान के सदस्य हैं उनसे बातचीत कर बच्चों की शिक्षा पर पैनी नजर रखने किया। वहीं, मंजू देवी से कहा कि भविष्य में किसी चीज की आवश्यकता हो तो आप निश्चित रूप से मास्टर साहब के माध्यम से हम लोगों को अवगत कराएं। सहयोग के बाद मंजू देवी ने मदद संस्थान परिवार को दिल से धन्यवाद दिया। इस मौके पर अरुणेश पाठक, शशांक शेखर पांडेय, जितेंद्र उपाध्याय, शंकर प्रसाद चौरसिया, रणजीत सिंह, बब्बन विद्यार्थी, अध्यापक धनंजय शर्मा, मुमताज अंसारी आदि मौजूद रहे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्वनी सिंह लिटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए
यदि नहीं सुधरी स्थिति तो होगी सामूहिक कार्रवाई, न बचेंगे शिक्षक न बीईओ : बीएसए