बलिया : दीक्षांत से पहले JNCU की अनोखी पहल, परिषदीय स्कूल में पहुंचे कुलपति ने शिक्षकों को लेकर कही बड़ी बात

बलिया : दीक्षांत से पहले JNCU की अनोखी पहल, परिषदीय स्कूल में पहुंचे कुलपति ने शिक्षकों को लेकर कही बड़ी बात

बलिया : जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के छठवें दीक्षांत समारोह के पूर्व दीक्षोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कुलाधिपति से प्राप्त निर्देशों के क्रम में विवि द्वारा गोद लिए हुए गांवों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता के संरक्षण एवं निदेशक, शैक्षणिक डाॅ. पुष्पा मिश्रा के निर्देशन में मंगलवार को विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग द्वारा ग्राम पंचायत भरतपुरा के कंपोजिट विद्यालय में चित्रकला, भाषण एवं कहानी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों ने पर्यावरण संरक्षण, राष्ट्रीय पर्व, हमारे राष्ट्र नायक आदि विषयों पर चित्र बनाये व रंगोली सजाई तथा पर्यावरण संरक्षण, राष्ट्रीय पर्व, हमारे राष्ट्र नायक, स्वच्छता का महत्व एवं शिक्षा का महत्व विषय पर भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया।

कुलपति ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज के सकारात्मक विकास में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। बेहतर राष्ट्र निर्माण हेतु हमें बुनियादी शिक्षा को और मजबूत बनाने की आवयश्कता है। अच्छी तालीम मनुष्य को जीवन में न केवल सफल बनाती है, बल्कि मनुष्यता का पाठ भी पढ़ाती है। इस अवसर पर कुलपति ने बच्चों को उपहार भी वितरित किये। कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाध्यापक श्रीमती हेमलता सिंह एवं शिक्षकगण, प्रधान प्रतिनिधि रामेश्वर यादव के साथ समाज कार्य विभाग के प्राध्यापक  एवं विद्यार्थी उपस्थित  रहे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा