इलाहाबाद HC का आदेश : बलिया DIOS को 5 अप्रैल को दाखिल करें यह हलफनामा

इलाहाबाद HC का आदेश : बलिया DIOS को 5 अप्रैल को दाखिल करें यह हलफनामा

यह भी पढ़े In Photo : मनःस्थली एजुकेशन सेंटर रेवती में रही शिक्षक दिवस की धूम

बलिया। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने डीएवी इंटर कॉलेज, बिल्थरारोड की प्रबंध समिति मामले में आज स्पष्ट अवधारित किया है कि जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. ब्रजेश मिश्र ने न्यायालय के आदेश की अवमानना की है। न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक को 5 अप्रैल को न्यायालय के आदेश का अनुपालन कर हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है। 

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र ने डीएवी इंटर कॉलेज, बिल्थरारोड के प्रबंध समिति मामले में गत 16 नवम्बर को प्रबंध समिति को विभागीय अनुमन्यता आदेश दिनांक 17 अगस्त 2017 को निरस्त कर विद्यालय में एकल संचालन लागू कर दिया था। डीएवी इंटर कॉलेज बिल्थरारोड की प्रबंध समिति ने जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया के इस आदेश के विरुद्ध इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका संख्या 32740 / 2021 दाखिल कर चुनौती दी थी। न्यायालय ने गत 15 दिसम्बर को याचिका की सुनवाई करते हुए अंतरिम आदेश पारित कर जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया के गत 16 नवम्बर के आदेश को निष्प्रभावी करार दिया था। लेकिन जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया ने न्यायालय के आदेश को नहीं माना। 

यह भी पढ़े बलिया : सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत 

इसके बाद प्रबंध समिति ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अवमानना याचिका संख्या 61/ 2022 दाखिल किया। इस याचिका की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक से इंस्ट्रक्शन तलब किया था। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र की तरफ से आज न्यायालय में हलफनामा दाखिल किया गया। न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र के हलफनामा को स्वीकार नही किया तथा आज अवधारित किया है कि जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र ने न्यायालय के आदेश की अवमानना की है। न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक को 5 अप्रैल को न्यायालय के आदेश का अनुपालन कर हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है। 

यह भी पढ़े बलिया : अर्द्धनग्न होकर रील बनाते तीन युवक गिरफ्तार, Video वायरल


यह भी पढ़े In Photo : मनःस्थली एजुकेशन सेंटर रेवती में रही शिक्षक दिवस की धूम

Post Comments

Comments

Latest News

IN PHOTO : लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से अब तक 8 लोगों की मौत, कई घायल IN PHOTO : लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से अब तक 8 लोगों की मौत, कई घायल
लखनऊ : लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में एक बिल्डिंग ढह गई। सूचना मिलते ही पुलिस...
8 सितम्बर 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज