69000 शिक्षक भर्ती : चयनित शिक्षकों ने मंत्री दयाशंकर सिंह को सुनाई अपनी पीड़ा, जानिएं क्या मिला जबाब

69000 शिक्षक भर्ती : चयनित शिक्षकों ने मंत्री दयाशंकर सिंह को सुनाई अपनी पीड़ा, जानिएं क्या मिला जबाब

बलिया : चर्चित 69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत हाईकोर्ट डबल बेंच का आदेश आने के बाद चयनित शिक्षकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस संबंध में बलिया जनपद के चयनित शिक्षकों की तरफ से अकीलुर्रहमान खान के नेतृत्व में माननीय मुख्यमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन परिवहन राज्य मंत्री माननीय दयाशंकर सिंह को सौंपा गया।

अकीलुर्रहमान खान ने परिवहन मंत्री को अवगत कराया कि 69000 शिक्षक भर्ती मामले में उच्च न्यायालय के डबल बेंच के आदेश के बाद इस भर्ती प्रक्रिया में चयनित शिक्षक मानसिक अवसाद में हैं। चूंकि यह समस्या आरक्षण की जटिल एवं तकनीकी प्रक्रिया के कारण उत्पन्न हुई है, जिसमें किसी भी चयनित शिक्षक का दोष नहीं है। इस शिक्षक भर्ती में कई ऐसे चयनित शिक्षक हैं, जिन्होंने अपनी पिछली सरकारी नौकरी से त्यागपत्र देकर शिक्षक के रूप में चार वर्षों से अधिक समय तक सेवा की है। बहुत से शिक्षक अन्य नौकरियों के लिए अपनी ऊपरी आयु सीमा को भी पार कर चुके हैं।

इसके कारण विपरीत निर्णय की स्थिति में चयनित शिक्षकों का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। इस संवेदनशील मामले में आपके माध्यम से हम समस्त चयनित शिक्षक सरकार तक यह बात पहुंचाना चाहते हैं कि हम सामान्य वर्ग के चयनित शिक्षक संविधान द्वारा प्रदत्त आरक्षण व्यवस्था का विरोध नहीं कर रहे हैं, किंतु सामान्य वर्ग को दोहरे आरक्षण की मार झेलना कहीं से भी न्यायोचित नहीं है। ऐसी दशा में विधि विशेषज्ञ एवं कार्मिक विभाग की संयुक्त समिति के माध्यम से इस मामले में ऐसा समाधान निकाला जाना चाहिए कि आरक्षित वर्ग के साथ-साथ पूर्व में चयनित सामान्य वर्ग के शिक्षकों का अहित ना हो।

चयनित शिक्षक रोहित सिंह ने बताया कि सभी शिक्षक साथी विभाग में चार वर्षों से बच्चों को निपुण बनाने में अपना योगदान दे रहे हैं। कोरोना काल में हम शिक्षकों ने समाज हित को सर्वोपरि रखते हुए उस विषम परिस्थिति में भी बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों एवं अन्य कई स्थानों पर ईमानदारी से अपने दायित्वों को निभाया जिसमे हमारे बहुत से शिक्षक साथी संक्रमित होकर अपनी जान गंवा बैठे। इन कार्यों एवं बलिदानों के देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन है कि हम चयनित शिक्षकों के साथ न्याय करे।

यह भी पढ़े बलिया : झुरमूट में मिला महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस

उपरोक्त विषयों को ध्यानपूर्वक सुनने के बाद मंत्री दयाशंकर सिंह ने सांत्वना देते हुए चयनित शिक्षकों को आश्वस्त किया कि किसी भी शिक्षक का अहित नहीं होने दिया जाएगा। हमारी सरकार की भी यही मंशा है। हम शिक्षकों की इस मांग को मुख्यमंत्री जी तक पहुंचाएंगे। इस अवसर पर उत्कर्ष सिंह, अंकित सिंह, प्रियंका सिंह, मोनिका शुक्ला, सर्वेश वर्मा, भूपेन्द्र शुक्ला, प्रदीप सिंह, आसिफ अली, रोहित सिंह माही, शुभम सिंह, अमित यादव, सूर्य प्रकाश, ज्ञानभूषण तिवारी, विपुल सिंह, अंकित सिंह इत्यादि शिक्षक मौजूद रहे।

यह भी पढ़े बलिया : बसपा नेता को पितृ शोक

Post Comments

Comments

Latest News

रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील
वाराणसी : वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के निर्देशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक पुष्कर सिंह रावत के नेतृत्व में...
बलिया : बसपा नेता को पितृ शोक
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया के कवियों ने पढ़ी एक से बढ़कर एक रचनाएं
Video : बलिया में दो देवरों ने भाभी को दी दर्दनाक मौत, सामने आई ये वजह
Video : बलिया में छात्रा के साथ सरेराह गुंडई पर एसपी का आया बड़ा बयान
बलिया में पत्थर से हमला कर महिला की हत्या, मचा हड़कम्प
बलिया : नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में 25 साल कैद रहेगा दोषी युवक