बलिया : कोर्ट के आदेश का नहीं हो रहा पालन, लेखपाल ने एसडीएम को भेजी रिपोर्ट, भटक रहा पीड़ित

बलिया : कोर्ट के आदेश का नहीं हो रहा पालन, लेखपाल ने एसडीएम को भेजी रिपोर्ट, भटक रहा पीड़ित

पीड़ित का पुलिस पर दूसरे पक्ष से मिलकर काम कराने का है आरोप

बलिया : सिकंदरपुर कस्बा के डोमनपुरा निवासी श्रीकिशुन पुत्र रामनाथ ने जमीनी विवाद के मामले में सिविल न्यायालय जूनियर डिविजन द्वितीय की अदालत से स्थगन आदेश ले रखा है। श्रीकिशुन बनाम हरिशंकर मामले में 14 अक्टूबर 2024 तक स्थगन आदेश प्रभावी है। इसकी पुष्टि एसडीएम के निर्देश पर क्षेत्रीय लेखपाल की ओर से की गई जांच व भेजी गई रिपोर्ट से हो रही है।

लेखपाल ने रिपोर्ट में बताया है कि कोर्ट के स्थगन आदेश का पालन नहीं हो रहा है और विवादित स्थल पर श्रीकिशुन के विपक्षी कार्य करा रहे हैं। मना करने के बाद भी नहीं मान रहे। लेखपाल ने सिकंदरपुर पुलिस को आदेशित करने की संस्तुति की है। उधर, कोर्ट के स्थगन आदेश के पालन को लेकर श्रीकिशुन अभी भी भटक रहा है। देखना है उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर कोर्ट के आदेश का अनुपालन करा पाते हैं या नहीं। क्योंकि इस मामले में सिकंदरपुर पुलिस की भूमिका संदिग्ध है।

बता दें कि कि श्रीकिशुन ने बीते शनिवार को थाना समाधान दिवस पर कोर्ट के स्थगन आदेश का अनुपालन कराने के लिए आवेदन दिया था। थाने पर दोनो पक्षों को बुलाया गया। उस दरम्यान जब न्यायालय से स्थगन आदेश का हवाला दिया गया तो चौकी इंचार्ज भड़क गए और वहां से भगा दिया। आरोप है कि फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी। इतना ही नहीं मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि न्यायालय का मामला होने के कारण हम इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकते।

यह भी पढ़े बलिया में सरेराह गुंडई : स्कूल से लौट रही छात्रा को मनबढ़ युवकों ने नहर में घसीट कर पीटा

इस संबंध में किसी भी प्रकार की सहूलियत न्यायालय से ही प्राप्त की जा सकती है। जबकि दूसरे पक्ष द्वारा लगातार कार्य कराया जा रहा है। उधर, चौकी इंचार्ज का कहना था कि राजस्व के मामले में हम कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकते। मामला जब मीडिया में उछला तो एसडीएम ने मामले की जांच कर रिपोर्ट क्षेत्रीय लेखपाल से मांगी। लेखपाल ने पूरी रिपोर्ट दे दी है।

यह भी पढ़े बलिया : नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में 25 साल कैद रहेगा दोषी युवक

लेखपाल से जांच कराई गई है। लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई के लिए सिकंदरपुर पुलिस चौकी को भेजा गया है।
रवि कुमार, एसडीएम, सिकंदरपुर

यह भी पढ़े रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील

Post Comments

Comments

Latest News

रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील
वाराणसी : वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के निर्देशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक पुष्कर सिंह रावत के नेतृत्व में...
बलिया : बसपा नेता को पितृ शोक
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया के कवियों ने पढ़ी एक से बढ़कर एक रचनाएं
Video : बलिया में दो देवरों ने भाभी को दी दर्दनाक मौत, सामने आई ये वजह
Video : बलिया में छात्रा के साथ सरेराह गुंडई पर एसपी का आया बड़ा बयान
बलिया में पत्थर से हमला कर महिला की हत्या, मचा हड़कम्प
बलिया : नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में 25 साल कैद रहेगा दोषी युवक