बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड

बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड

प्रयागराज : निरीक्षण के दौरान खंड शिक्षाधिकारी (BEO) से बदसलूकी में कंपोजिट विद्यालय इरादतगंज जसरा के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार पाठक को सस्पेंड कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबन प्रकरण की जांच के लिए मांडा के BEO राजीव प्रताप सिंह को जांच अधिकारी नामित किया है।

खंड शिक्षा अधिकारी होलागढ़ की ओर से बीएसए को भेजी रिपोर्ट के अनुसार वह 13 जुलाई को सुबह
 7:40 बजे कंपोजिट विद्यालय इरादतगंज जसरा में उपस्थित हुए। उस समय तक विद्यालय में कोई अध्यापक उपस्थित नहीं था। 7:55 बजे दो सहायक अध्यापक अवनीश कुमार सिंह एवं महेन्द्र कुमार कौशिक पहुंचे।

आठ बजे के बाद इंचार्ज प्रधानाध्यापक मनोज कुमार पाठक पहुंचे और अशिष्ट भाषा में बीईओ से परिचय पूछा। निरीक्षण की जानकारी देने के बाद भी शोर-शराबा और हंगामा शुरू कर दिया। प्रभारी प्रधानाध्यापक ने विद्यालय से संबंधित कोई भी अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया। आरोप है कि बीईओ से अमर्यादित तरीके से बात करते हुए दुर्व्यवहार किया। ऐसा माहौल खड़ा किया गया कि दो मिनट विद्यालय में और रहने पर कोई अप्रिय घटना भी हो सकती थी। स्कूल में कुल 10 अध्यापक और एक शिक्षामित्र कार्यरत है, जिसमें निरीक्षण के समय इंचार्ज प्रधानाध्यापक मनोज कुमार पाठक, सहायक अध्यापक अवनीश कुमार सिंह व महेन्द्र कुमार कौशिक ही उपस्थित हुए। सहायक अध्यापक स्वाती गौतम, अर्चना सिंह, शिक्षामित्र यादवेन्द्र यादव अनुपस्थित थे। सहायक अध्यापक रवीन्द्र सिंह, अलमास जहरा व प्रियंका सिंह चिकित्सकीय अवकाश पर थी।

ग्रामीणों ने शिक्षण के प्रति जताया असंतोष

यह भी पढ़े राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा 2025-26 की बढ़ी आवेदन तिथि, देखें जनपदवार आवेदन की स्थिति

रिपोर्ट के अनुसार ग्रामीणों ने भी विद्यालय में पठन-पाठन एवं शिक्षण कार्य के प्रति असंतोष प्रकट किया। शिकायत की कि अध्यापक कभी 11 बजे तो कभी 12 बजे तक उपस्थित होते हैं और शिक्षण कार्य भी ठीक ढंग से नहीं होता है। विद्यालय की रंगाई-पुताई, माला पेटिंग इत्यादि कार्य नहीं कराया गया।

यह भी पढ़े बलिया : स्कूल से गायब मिले चार दर्जन से अधिक शिक्षक, बीएसए ने जारी किया यह आदेश ; मचा हड़कम्प

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्वनी सिंह लिटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए
यदि नहीं सुधरी स्थिति तो होगी सामूहिक कार्रवाई, न बचेंगे शिक्षक न बीईओ : बीएसए