बलिया : इस मामले पर बीएसए सख्त, शाम पांच बजे तक सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगा शपथ पत्र

बलिया : इस मामले पर बीएसए सख्त, शाम पांच बजे तक सभी खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगा शपथ पत्र

बलिया : जनपद में मान्यता विहीन अवैध रूप से संचालित विद्यालयों के विरूद्ध कार्रवाई को लेकर बीएसए मनीष कुमार सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है। बीएसए ने कहा है कि आप भली-भांति अवगत हैं कि शासन/विभाग एवं जिलाधिकारी बलिया तथा अन्य माध्यम से बार-बार इस आशय की शिकायत प्राप्त हो रही है कि जनपद में अवैध रूप से बिना मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन किया जा रहा है। ऐसे विद्यालयों के विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही किया जाना अति आवश्यक है। इस सम्बन्ध में आपको भिन्न-भिन्न पत्रों एवं बैठकों तथा व्यक्तिगत रूप से भी यह निर्देशित किया गया है कि यदि आपके शिक्षा क्षेत्र में इस तरह के विद्यालय संचालित हैं तो उनके विरूद्ध तत्काल अनुशासनात्मक कार्यवाही सम्पादित कर अधोहस्ताक्षरी को अवगत करायें, किन्तु खेद का विषय है कि आप द्वारा उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की जा रही है। 

बीएसए ने जिलाधिकारी बलिया के निर्देश के क्रम में खंड शिक्षा अधिकारियों से कहा है कि जनपद में अवैध रूप से बिना मान्यता प्राप्त किये संचालित विद्यालयों को तत्काल बंद करावें। यही नहीं, प्रत्येक दशा में 27.08.2024 को सांय 05:00 बजे तक इस आशय का शपथ पत्र अधोहस्ताक्षरी को प्रस्तुत करें कि आपके शिक्षा क्षेत्र में कोई अवैध रूप से बिना मान्यता प्राप्त किये विद्यालय संचालित नहीं है। साथ ही यदि भविष्य में अधोहस्ताक्षरी द्वारा या किसी अन्य अधिकारी या समाचार पत्रों द्वारा आपके शिक्षा क्षेत्र में अवैध विद्यालय संचालन के सम्बन्ध में शिकायत प्राप्त होती है तो उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी व्यक्तिगत रूप से आपकी होगी। इसके लिए आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया जायेगा।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा