बलिया : उत्तर प्रदेश बिहार सीमा पर नहीं थम रही शराब तस्करी

बलिया : उत्तर प्रदेश बिहार सीमा पर नहीं थम रही शराब तस्करी

बैरिया, बलिया : पुलिस के लाख प्रयास के बावजूद उत्तर प्रदेश बिहार सीमा पर शराब तस्करी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन बिहार पुलिस शराब के तस्करों को गिरफ्तार कर बड़े-बड़े खेप बरामद कर रही है। वहीं, बलिया पुलिस हाथ मलते रह जा रही है।

उप्र की सीमा से बड़े आराम से शराब के तस्कर शराब लेकर बिहार सीमा तक जाने में सफल हो जा रहे हैं। इसका परिणाम शराब की तस्करी यहां इस क्षेत्र के लिए कुटीर उद्योग बन गया है। कम से कम 10 ऐसे सड़क छाप युवा करोड़पति बन गए हैं, जो 5 वर्ष पहले तक फटेहाल थे। शराब के तस्करी से लखपति बनने वाले युवाओं की संख्या सैकड़ो में पहुंच गई है। इनके लग्जरी जीवन शैली और बढ़े हुए सुख सुविधा को देखकर समाज का अधिकांश युवा शराब के तस्करी में संलिप्त होकर कम मेहनत में ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाह रहा है। अब यह कैसे रुकेगा यह एक प्रश्न बना हुआ है।

बता दे कि 20 साल पूर्व तत्कालीन पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह मलिक ने दोकटी थाने के उद्घाटन के अवसर पर बिहार उत्तर प्रदेश सीमा पर गंगा और घाघरा नदी में जल पुलिस तैनात करने की घोषणा की थी। उसको आज तक अमली जामा नहीं पहनाया जा सका है। जिसके चलते नदी के रास्ते शराब की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। दो दिन पूर्व बिहार के रिवील गंज पुलिस ने भारी मात्रा में शराब गंगा नदी के किनारे से पड़कर बैरिया थाना क्षेत्र के बाबू के डेरा के शंकर यादव को गिरफ्तार किया था। इससे पहले मांझी पुलिस ने भी एक शराब से भरा एंबुलेंस को माझी चेक पोस्ट से बरामद किया था, जो गाजियाबाद से बलिया के रास्ते छपरा जा रहा था।

इस तरह की शराब की तस्करी की घटनाएं रात के अंधेरे में ही नहीं दिन के उजाले मे भी हो रही है। इसको लेकर यहां शराब के तस्करो में तनाव की भी स्थिति है। गैंगवार की आशंका बनी हुई है। कोई बड़ी घटना हो जाए तो इससे इंकार नहीं किया जा सकता। हालांकि उत्तर प्रदेश पुलिस का तर्क है कि बिहार पुलिस को वहां की सरकार ने स्कैनर दे रखी है। कहीं भीतर शराब छुपाकर ले जाने पर इसके अंदर बता देता है कि इसमें शराब लदा हुआ है। जबकि उत्तर प्रदेश पुलिस को सरकार ने स्कैनर नहीं दिया है। जिससे इधर से शराब के तस्कर आराम से निकल जाते है। स्थानीय जागरूक लोगों ने शराब की तस्करी पर ब्रेक लगाने के लिए जल पुलिस की तैनाती के साथ-साथ उत्तर प्रदेश बिहार सीमा पर कड़ी चौकसी बरतने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों से गुहार लगाई है।

यह भी पढ़े स्कूल में लगी भयानक आग में जिंदा जले 17 छात्र, 13 गंभीर

शिवदयाल पांडेय मनन

यह भी पढ़े खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक लेखाकार रंगेहाथ गिरफ्तार

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्वनी सिंह लिटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए
यदि नहीं सुधरी स्थिति तो होगी सामूहिक कार्रवाई, न बचेंगे शिक्षक न बीईओ : बीएसए