बलिया : बेटे की मौत से पूरी तरह टूट चुके मां-बाप ने बिलखते हुए किया बेटी का कन्यादान

बलिया : बेटे की मौत से पूरी तरह टूट चुके मां-बाप ने बिलखते हुए किया बेटी का कन्यादान

बलिया : सड़क हादसे में इकलौते भाई की मौत के दो दिनों बाद रविवार को बहन की डोली उठी तो हर किसी की आंखें नम हो गयी। मैरीटार की कृतिका की शादी रविवार को असेगा के बाबा शोकहरण नाथ मंदिर में हुई। बेटे की मौत से पूरी तरह से टूट चुके मां-बाप ने बिलखते हुए बेटी का कन्यादान किया। इस दौरान वहां पर मौजूद हर किसी का दिल पसीज गया।

मैरीटार (सिद्धौली) निवासी छोटक पासवान की कृतिका की शादी सुखपुरा के धरहरा गांव के मोनू पासवान से तय थी। तिलक का कार्यक्रम हो चुका था। 14 जुलाई यानि रविवार को बारात आने वाली थी। लड़का-लड़की पक्ष के घरों में विवाह की तैयारी चल रही थी। नाते-रिस्तेदारों को भी बुलाया गया था। इसी बीच गुरुवार की रात छोटक के एकलौते पुत्र अभिषेक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद अभिषेक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद शादी होने पर संशय खड़ा हो गया। हालांकि दुख की इस घड़ी में लड़का पक्ष ने निर्धारित तिथि पर शादी करने की इच्छा व्यक्त किया।

बताया जाता है कि हल्दी आदि की रस्म घर में पूरी करने के बाद लड़की पक्ष असेगा के मंदिर पर पहुंच गया। वहां पर सुखपुरा थाना क्षेत्र के धरहरा से चंद लोग बरात लेकर पहुंचे। इसके बाद मंदिर में ही शादी करायी गयी। इकलौते बेटे की मौत से टूट चुके पिता छोटक व मां सरोज देवी ने बिलखते हुए बेटी का कन्यादान किया। मंदिर में मंगलगीत की जगह करुण क्रंदन था। विवाह के बाद दूल्हन कृतिका की विदाई कर दी गयी। इस दौरान मौजूद दोनों पक्षों के लोगों के आंखों में आंसू थे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्वनी सिंह लिटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए
यदि नहीं सुधरी स्थिति तो होगी सामूहिक कार्रवाई, न बचेंगे शिक्षक न बीईओ : बीएसए