यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 : बलिया में बना 33 परीक्षा केन्द्र, डीएम-एसपी ने अफसरों को किया अलर्ट

यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 : बलिया में बना 33 परीक्षा केन्द्र, डीएम-एसपी ने अफसरों को किया अलर्ट

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने 6 जुलाई को होने वाली यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली। उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। साथ ही प्रश्न पत्र सावधानीपूर्वक ट्रेजरी से केंद्र तक ले जाया जाए और वापस केंद्र से ट्रेजरी तक लाया जाए।

पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर ने भी सभी सेक्टर पुलिस अफसरों को निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र पर पुलिस तैनात की जाए और महिला परीक्षार्थियों की जांच के लिए अलग से एक कक्ष बनाया जाए। साथ ही परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर किसी को भी मोबाइल फोन या फिर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति न दी जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की बायोमेट्रिक सत्यापन ठीक से कराया जाए। अगर कहीं पर भी कोई दिक्कत आती है तो तुरंत सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस पहले से ही एक बार केंद्र पर जाकर उसकी व्यवस्था देख ले।

यह भी पढ़े सीआरपीएफ जवान का शव पहुंचते ही रो पड़ा बलिया का यह गांव ; देखें Video

बताते चलें कि जनपद में परीक्षा के लिए 33 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसकी व्यवस्था के लिए विश्वविद्यालय और प्रशासन  की ओर से टीमें लगाई गई हैं। परीक्षा के लिए 19 सेक्टर बनाए गए हैं, जिसमे 11480 परीक्षार्थी भाग लेंगे। सभी सेक्टरों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह परीक्षा महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली द्वारा आयोजित की जा रही है।

यह भी पढ़े बलिया नगर में खुली स्वच्छता अभियान की पोल, सड़क पर उतरे स्कूली बच्चें

Post Comments

Comments

Latest News

IN PHOTO : लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से अब तक 8 लोगों की मौत, कई घायल IN PHOTO : लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से अब तक 8 लोगों की मौत, कई घायल
लखनऊ : लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में एक बिल्डिंग ढह गई। सूचना मिलते ही पुलिस...
8 सितम्बर 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज