कृष्णमय हुई भृगुनगरी, झूमते नजर आये मंत्री ; देखें VIDEO

कृष्णमय हुई भृगुनगरी, झूमते नजर आये मंत्री ; देखें VIDEO

बलिया : भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव भारत ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में हर्षोलाष से मनाया जाता है। बलिया शहर में इस्कॉन बलिया द्वारा आयोजित भगवान श्री राधा कृष्ण की पालकी यात्रा बड़े ही धूमधाम से निकलली गई। इस पलकी यात्रा के दौरान पुरुष, औरत, बच्चे तथा वृद्ध बड़े ही आनंद से पद यात्रा करते हुए भगवान कृष्ण का कीर्तन किये। यात्रा के दौरान भक्त समूह के हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे, हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे की मधुर कीर्तन से पर धरा से लेकर आसमां गूंज उठा।

पुरुष, स्त्रियां तथा छात्र नृत्य करते हुए पूरी तरह से आनंदमय तथा भावविभोर थे। सुंदर पालकी पर सवार भगवान श्री राधा कृष्ण की झांकी पूरे शहर में भ्रमण की और शहर वासियों पर अपनी कृपा दृष्टि बरसाई। इस्कॉन  द्वारा निकल गई है पालकी बहुत ही भव्य तथा आकर्षण का केंद्र बना रही। भक्तगण पालकी को अपने कंधे पर उठाकर, भगवान कृष्ण को प्रार्थना, पूजा अर्चना करते हुए भगवान कृष्ण की कृपा याचना की।

शहरवासी इस यात्रा के दौरान वितरित किये गए प्रसाद को आनंद से ग्रहण किये। यह पालकी यात्रा रामपुर उदयभान में स्थित इस्कॉन केंद्र से शुरू होकर टीडी कॉलेज चौराहा, रेलवे क्रॉसिंग बलिया चौक होते हुए वापस इस्कॉन केंद्र पर पहुंची। यात्रा का शुभारम्भ मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने की। इस दौरान इस्कॉन बलिया के अध्यक्ष आनंद गौरांग दास ने भक्तगण, अतिथियों तथा सहयोगियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देते हुए धन्यबाद दिया। साथ ही इस्कॉन केंद्र रामपुर उदयभान में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के लिए आमंत्रित किया।

Post Comments

Comments

Latest News

रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील
वाराणसी : वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के निर्देशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक पुष्कर सिंह रावत के नेतृत्व में...
बलिया : बसपा नेता को पितृ शोक
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया के कवियों ने पढ़ी एक से बढ़कर एक रचनाएं
Video : बलिया में दो देवरों ने भाभी को दी दर्दनाक मौत, सामने आई ये वजह
Video : बलिया में छात्रा के साथ सरेराह गुंडई पर एसपी का आया बड़ा बयान
बलिया में पत्थर से हमला कर महिला की हत्या, मचा हड़कम्प
बलिया : नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में 25 साल कैद रहेगा दोषी युवक