बलिया के इस गांव में लगा वित्तीय साक्षरता कैंप, जानिएं इसके लाभ

बलिया के इस गांव में लगा वित्तीय साक्षरता कैंप, जानिएं इसके लाभ

बलिया : बांसडीह ब्लाक के बलेउर में भारतीय रिजर्व बैंक व नाबार्ड के दिशा निर्देशन में ऐवोक इंडिया फाउंडेशन के तत्वावधान में वित्तीय साक्षरता केंद्र मनियर द्वारा वित्तीय साक्षरता कैंप का आयोजन किया गया। शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को भारत सरकार व बैंकों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। 

नाबार्ड के डीडीएम मोहित यादव ने छोटे कारोबार करने वाले व्यापारियों को उनके कारोबार को बढ़ावा देने के लिए पीएम मुद्रा लोन योजना के बारे में बताया। कहा कि किसानों को मजबूत बनाने के लिए नाबार्ड द्वारा अनेकों योजनाएं संचालित की जा रही है, जिसके लिए बैंक पात्र व्यक्तियों को ऋण भी उपलब्ध करा रहा है।

सेंट्रल बैंक के एफएलसीसी अनिल शुक्ला ने बैंकिंग फ्रॉड से बचने के उपायों के बारे में विस्तार से बताया। ऐवोक इंडिया फाउंडेशन के रीजनल हेड वर्धन पाठक ने सुकन्या समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, मुद्रा लोन, अटल पेंशन आदि योजनाओं के बारे में बताया। कार्यक्रम में रत्नेश सिंह, प्रधान प्रेम प्रकाश, जीतन, रंजीत, आनंद, सुरेश, सीमा, शीला, सविता इत्यादि मौजूद रहीं। संचालन वित्तीय साक्षरता केंद्र मनियर के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर नितेश पाठक ने किया।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा