वीडियो कॉल पर 200 रुपये में 5 मिनट गंदी बातें, पकड़ी गईं 6 'ड्रीमगर्ल्‍स'

वीडियो कॉल पर 200 रुपये में 5 मिनट गंदी बातें, पकड़ी गईं 6 'ड्रीमगर्ल्‍स'

गाजियाबाद : यूपी के गाजियाबाद में वीडियो कॉल पर अश्लील बातें कर लोगों से पैसे ऐंठने वाले एक बड़े गैंग का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने गैंग के सरगना के अलावा 6 लड़कियों को गिरफ्तार किया है। पूरा रैकेट राजेंद्र नगर इलाके में एक किराए के मकान में चल रहा था। पुलिस ने मौके से मोबाइल फोन, लैपटॉप और कुछ प्रतिबंधित खिलौने बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया है कि नौकरी की तलाश कर रही महिलाओं को गैंग का मास्‍टरमाइंड मोटी सैलरी का लालच देकर जाल में फंसाता था और फिर उन्हें इस काम में धकेल दिया जाता था। मास्‍टरमाइंड की पहचान रविंद्र के रूप में हुई है, जो गाजियाबाद के ही राजबाग इलाके में रहता था।

एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने राजेंद्रनगर सेक्टर तीन में एक फ्लैट पर छापेमारी की। इस दौरान गिरोह के मास्टर माइंड युवक और छह युवतियों को गिरफ्तार किया गया। मौके से पुलिस ने सभी के मोबाइल फोन और इस कार्य में प्रयोग होने वाले कई लैपटॉप के अलावा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए। गिरफ्तार महिला और युवतियां वीडियो कॉल पर लोगों से अश्लील बातें करती थीं। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम रविंद्र निवासी राजबाग साहिबाबाद बताया। पूछताछ में उसने बताया कि यह फ्लैट उसने अप्रैल में किराये पर लिया था। पकड़ा गया आरोपी वाहन इंश्योरेंस, एआरटीओ कार्यालय से डीएल और अन्य कागज बनवाने का काम भी करता है।

16 हजार 500 रुपए किराए का फ्लैट और 9वीं पास लड़कियों की गंदी बातें

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में रविंद्र ने बताया कि राजेंद्र नगर सेक्टर 3 में उसने एक फ्लैट अप्रैल महीने में किराये पर लिया था। फ्लैट का किराया 16, 500 रुपए था। पुलिस ने बताया कि छापेमारी के दौरान पकड़ी गईं युवतियां 9वीं से लेकर एमए तक पढ़ी लिखी है। एक महिला ने एमए किया हुआ है तो युवती बीकॉम की पढ़ाई कर रही है। वहीं एक युवती 12वीं पास है तो दूसरी युवती 9वीं पास है। युवतियों से पूछताछ में पता चला है कि सरगना रविद्र ने उन सभी को 20 से 25 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन देने की बात कहकर नौकरी पर रखा था। 

यह भी पढ़े राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा 2025-26 की बढ़ी आवेदन तिथि, देखें जनपदवार आवेदन की स्थिति

5 मिनट अश्‍लील बातों के लिए 200  रुपए चार्ज

यह भी पढ़े युवती के साथ दुर्व्यवहार का VIDEO वायरल, ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि चैटिंग करने वाले लोगों से ऑनलाइन रुपये लिए जाते थे। पांच से सात मिनट के 200 रुपये तक वसूले जाते थे। पकड़ी गई ज्यादातर युवतियों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। पकड़ी गई युवतियों और महिला का कहना है कि वह मजबूरी में यह काम कर रही थी। उन्हें झांसा देकर यह काम कराया गया।

यह भी पढ़े Ganesh Chaturthi : 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी, हर संकट को दूर करेंगे गणपति बप्पा

ऐसे खुला राज

आरोपी रविंद्र ने राजनगर एक्सटेंशन निवासी एक महिला को फाइनेंस एडवाइजर की जॉब देने का झांसा देकर अपने पास बुलाया था। पहले उसने महिला को अपने ऑफिस पर बुलाया और इसके बाद राजेंद्रनगर में फ्लैट पर ले गया। आरोप है कि नौकरी देने की एवज में रविंद्र ने उससे 25 हजार रुपये भी ले लिए। फ्लैट पर जाने के बाद रविंद्र ने महिला से कहा कि उसकी ड्यूटी कैमरे के सामने अश्लील बातें करने की है। महिला का कहना है कि मना करने पर रविंद्र, विवेक और वहां कायर्रत एक महिला ने गाली गलौज करते हुए चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी दी। वह किसी तरह वहां से निकलकर भागी और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर छापेमारी की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अप्रैल से यह काम शुरू किया था। उसने राजेंद्रनगर सेक्टर तीन में एक फ्लैट 16500 रुपये प्रति महीना किराए पर लिया था।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्वनी सिंह लिटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए
यदि नहीं सुधरी स्थिति तो होगी सामूहिक कार्रवाई, न बचेंगे शिक्षक न बीईओ : बीएसए