यूपी के इन शिक्षक-कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन, विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बलिया ने जताई खुशी

यूपी के इन शिक्षक-कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन, विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बलिया ने जताई खुशी

Ballia News : बिशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उप्र द्वारा केन्द्र के समान प्रदेश में पेंशन मेमोरेंडम जारी करने हेतु वर्षों से जारी लड़ाई के क्रम में 14 जून को मुख्यमंत्री से हुई व्यक्तिगत मुलाकात एवं 21 जून को चलाए गए ट्वीटर अभियान का सीधा असर हुआ। केन्द्र के समान पेंशन मेमोरेंडम लागू करने की शुरुआत करने वाला बिशिष्ट संगठन जब इस मुद्दे को लोग जानते तक नहीं थे, तब से कोर्ट से लेकर सड़क तक इस लड़ाई को लड़ने वाले संगठन के लिए खुशी की बात यह रही कि मेमोरेंडम लागू कराने का अंत भी बिशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा ही किया गया।

ज्ञात हो बिशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उ प्र द्वारा बिशिष्ट बीटीसी 2004 बैच के लगभग 40000 शिक्षकों के लिए प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी जी के नेतृत्व में पुरानी पेंशन की लड़ाई को लेकर 2008 से कोर्ट से सड़क तक की बहुत सी लड़ाइयां लडी गई सांसद/विधायकों द्वारा समर्थन पत्र, निदेशालय पर धरना, मुख्यमंत्री/ उप मुख्यमंत्री/शिक्षा मंत्री/कार्मिक सचिव आदि आदि  के साथ बैठक कर प्रयास जारी रहे।

 

विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के एक बहुप्रतीक्षित मांग हुई पूरी।
इस हेतु विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री जी से मिलने के साथ अपनी मांग को लेकर ट्यूटर अभियान चलाया था  जिस का व्यापक असर हुआ और सरकार ने कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पास किया।
2005 के पूर्व जारी विज्ञापन से नियुक्ति शिक्षकों- कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन
वर्ष 2006 में नियुक्त विशिष्ट बी.टी.सी. के शिक्षकों को मिलेगा लाभ ।
2004 में जारी हुई थी नियुक्ति का विज्ञापन, जनवरी 2006 में मिला था नियुक्त पत्र ।
मंत्री परिषद के निर्णय पर शिक्षाको/ कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गयी।प्रदेश संगठन मंत्री पवन राय,जिलाध्यक्ष डॉ. घनश्याम चौबे, महामंत्री धीरज राय,संरक्षक अरुण कुमार सिंह,वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवनीश सिंह सहित नित्यानन्द पाण्डेय, राजेन्द्र तिवारी,अनिल सिंह,डॉ. आशुतोष शुक्ला आदि ने 2004 बैच के शिक्षक साथियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनायें ज्ञापित करते हुए कहा कि यह हमारे संघर्षों की जीत है।
 

यह भी पढ़े बलिया में एक निरीक्षक और दो उप निरीक्षकों का बदला कार्यक्षेत्र, स्वाट टीम प्रभारी बनें कौशल कुमार पाठक

अभी हाल में 14 जून को एक बार पुनः मुख्यमंत्री जी से व्यक्तिगत मुलाकात कर मेमोरेंडम को लागू करने के संगठन के आग्रह किया मुद्दे की गंभीरता को समझते हुए  मुख्यमंत्री जी द्वारा तत्काल प्रमुख सचिव से आख्या मांगी गई विभाग ने इसे नीतिगत फैसला बताते हुए मुख्यमंत्री के पाले में ही गेंद फेंक दी। इसी मुद्दे को लेकर 21 जून को ट्वीटर पर ट्वीट अभियान चलाया गया, जिसका सीधा असर आज दिखाई पड़ा। मुख्यमंत्री ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए कैबिनेट के बैठक में केन्द्र के समान उ.प्र में भी पेंशन मेमोरेंडम जारी करने का आदेश कर दिया।

यह भी पढ़े बलिया : चोरों ने उड़ाई सिपाही की बाइक, जांच में जुटी पुलिस

इससे प्रदेश के लगभग 40000 शिक्षक परिवारों बिशिष्ट बीटीसी 2004 जिनकी नियुक्ति नई पेंशन योजना लागू होने के पूर्व अर्थात 28.03.2005 के पहले जारी विज्ञप्ति/प्रशिक्षण, जिसका सीधा लाभ बिशिष्ट बीटीसी 2004 के लगभग 40000 शिक्षक परिवारों और लगभग इतने ही अन्य विभागों के शिक्षक/कर्मचारियों, जिनकी नियुक्ति 28.03.2005 के पूर्व विज्ञापित हो चुकी थी और नियुक्ति इस तिथि के बाद हुई उन्हें इस पेंशन मेमोरेंडम का लाभ मिलेगा और इन परिवारों को पुरानी पेंशन व्यवस्था का लाभ मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

यह भी पढ़े बलिया में वज्रपात से वचाव के लिए एडवाइजरी जारी, जानिएं क्या है इसमें खास

केन्द्र के समान मेमोरेंडम जारी करने पर बिशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उ प्र के लगभग सत्तर हजार शिक्षक/कर्मचारी को मिलने वाले लाभ को लेकर प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी जी ने बिशिष्ट बीटीसी 2004 बैच के समस्त शिक्षको एवं उससे लाभान्वित होने वाले परिवारों को बधाई दी इस लड़ाई में शामिल अपने समस्त प्रदेश पदाधिकारियों एवं जनपदीय पदाधिकारियों जिन्होंने अपने लिए इस संघर्ष में हर पल साथ दिया कोर्ट से लेकर सड़क तक के संघर्षों के साथी रहे के साथ ही मा. मुख्यमंत्री योगी जी को संगठन की तरफ से हार्दिक बधाई दी है साथ ही यह उम्मीद जताई है कि वर्तमान सरकार शिक्षक/कर्मचारियों के अन्य समस्याओं का भी जल्द से जल्द समाधान करेगी।

इस अवसर पर प्रदेश कोषाध्यक्ष दिलीप चौहान, बरिष्ठ उपाध्यक्ष शालिनी मिश्रा, प्रदेश सचिव राकेश तिवारी, संगठन मंत्री शशि प्रभा सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी विनीत सिंह,बरिष्ठ सदस्य सुशील रस्तोगी, जिन्होंने ने हाल ही में माननीय मुख्यमंत्री जी से व्यक्तिगत मुलाकात की थी सभी ने माननीय मुख्यमंत्री जी को बधाई दी। प्रदेश के समस्त सम्मानित प्रदेश पदाधिकारीगणो/जिला पदाधिकारीगण जिन्होंने मेमोरेंडम अभियान को लागू कराने में अपना सहयोग अपना समर्थन कदम कदम पर दिया के साथ ही अन्य संगठनों के मुखिया जिन्होंने अपना समर्थन प्रदान किया उन सभी जांबाज साथियों का बिशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उ प्र ह्रदय की गहराइयों से बधाई देते हुए सफलता के इस अवसर पर स्वागत व वंदन करता है।

 

विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बलिया।

Post Comments

Comments

Latest News

Road Accident में सब इंस्‍पेक्‍टर की मौत Road Accident में सब इंस्‍पेक्‍टर की मौत
UP News : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के हाथीनाला-दुद्धी मार्ग पर सड़क हादसे में विंढमगंज में तैनात सब इंस्पेक्टर...
बलिया : नाबालिग बेटी के साथ बाप ने किया घिनौना काम, मां की शिकायत पर हुआ गिरफ्तार
बलिया : गाली देते हुए प्रधानाध्यापक के कक्ष में घुसा लठैत युवक, दी जान से मारने की धमकी ; वीडियो वायरल
बलिया : ट्रेन से गिरकर युवक की मौत, आंखों के सामने उजड़ गई इस परिवार की दुनिया
बलिया में शिक्षकों ने कुछ यूं मनाई पुरानी पेंशन मिलने की खुशी
30 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
एक्शन में बलिया एसपी, पैदल हुए चार थाना प्रभारी