बलिया में सरयू नदी की चाल खतरनाक, गंगा भी तरेर रही आंख

बलिया में सरयू नदी की चाल खतरनाक, गंगा भी तरेर रही आंख

बैरिया, बलिया : सुरेमनपुर दियराचंल में सरयू नदी की चाल खतरनाक हो गयी है।सरयू नदी के पानी में घटाव के चलते सुरेमनपुर दिराचंल के लोगों ने राहत की सांस ली है, किंतु रुक-रुक कर कटान जारी है। सीत ब्रह्म बाबा के स्थान के पास उपजाऊ जमीन अभी भी सरयू में विलीन हो रही है। वहीं शिवाल मठिया गांव के सामने भी कटान जारी है। चाई छपरा और अधिसिझुआ के दियारे मेंकटान के कारण लगभग तीन बीघा में खड़ी परवल की फसल विलीन हो गयी। अभी भी कटान के मुंहाने पर आए लोग अपना आशियाना उजाड़ रहे हैं।

उनका कहना है कि आज नहीं तो कल हम लोगों का आशियाना सरयू नदी में विलीन होना ही है तो क्यों ना अपना मकान और सामान सुरक्षित निकाले। उक्त गांव के रामकृपाल, गणेश, नथुनी, बच्चा, अभिमन्यु, राजकुमार आदि ने बताया कि कि फिलहाल कटान की गति में कमी आई है। किंतु कटान अभी पूरी तरह से रुका नहीं है। वही गंगा उस पर भी कटान की गति नौरंगा में काफी कुंद हो गई है। ग्राम प्रधान सुरेंद्र ठाकुर की माने तो खटान की गति बहुत धीमी हो गई है। फिलहाल यहां खतरा रुका हुआ है, किंतु खतरे के समाधान के लिए यहां कटानरोधी कार्य तत्काल शुरू कराए जाने की जरूरत है।

बाढ़ क्षेत्र में पहुंची चिकित्सकीय टीम

जिलाधिकारी बलिया के निर्देशानुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवती के अधीक्षक डॉ प्रवीण कुमार के दिशा निर्देश में बाढ़ चिकित्सा टीम ने डॉ बद्री राज यादव के नेतृत्व में बाढ़ खंड गोपाल नगर पर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरण किया। 52 मरीजों को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें सबसे अधिक दाद खुजली, बुखार, पाया गया। टीम में बीएचडब्लू अभय कुमार यादव, प्रोजेक्ट अभय कुमार यादव, अजीत कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार

शिवदयाल पांडेय मनन

यह भी पढ़े खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक लेखाकार रंगेहाथ गिरफ्तार

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्वनी सिंह लिटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए
यदि नहीं सुधरी स्थिति तो होगी सामूहिक कार्रवाई, न बचेंगे शिक्षक न बीईओ : बीएसए