वैलेंटाइन डे : युवाओं में दिखा संस्कृति और शहीदों के प्रति प्रेम

वैलेंटाइन डे : युवाओं में दिखा संस्कृति और शहीदों के प्रति प्रेम

प्रयागराज। बलिया जिले के निवासी वॉर्ड्स ऑफ़ सोल के सह संस्थापक और युवा कवियों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकवादी हमले में CRPF के शहीद जवानों की याद में दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ ही फूल समर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

वेस्टर्न कल्चर के हिसाब से प्यार दिवस अर्थात वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है, लेकिन आज का वह दिन कोई कैसे भूल पाएगा, जब पुलवामा हमले में हमने अपने देश के 40 जवान को खो दिये थे। युवा वर्ग में अपनी संस्कृति और शहीदों के प्रति प्रेम देखा गया। प्रयागराज में रह रहे लकी पांडे ने अमर शहीद जवान की पत्नी एडवोकेट सुनीता पांडे और उनके पुत्र अभिनव पांडे के साथ ही लकी पांडे के मित्र अंशु राय व निखिल उपाध्याय ने वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। बेंगलुरु से संस्थापक डॉक्टर निकिता, लखनऊ से सीईओ अकाश चौरसिया, नागपुर से ग्राफिक डिजाइनर अंतरा चौधरी, हेड वॉलिंटियर राहुल, तृश्ना चक्रवर्ती, तनु, रितु तथा और सहकर्मियों ने अपने अपने घरों में वीर जवानों को नमन करते हुए दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किया। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए भारत माता के सभी वीर सपूतों के शौर्य और बलिदान को शत्-शत् नमन एवं भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले उन पराक्रमी योद्धाओं का यह देश सदैव ऋणी रहेगा। 

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अश्वनी सिंह लिटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष...
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए
यदि नहीं सुधरी स्थिति तो होगी सामूहिक कार्रवाई, न बचेंगे शिक्षक न बीईओ : बीएसए