डोनाल्ड ट्रंप की रैली में फायरिंग : जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति, मारा गया शूटर

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में फायरिंग : जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति, मारा गया शूटर

Gunfire at Donald Trump's rally: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली में जानलेवा हमला हुआ है। ट्रंप पर गोली चलाई गई, जिसमें वो घायल हो गए। उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। रिपब्लिकन पार्टी औपचारिक रूप से उन्हें व्हाइट हाउस के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करने के लिए सम्मेलन शुरू करने वाली थी, उससे ठीक एक दिन पहले उन पर हमला किया गया।

गोली लगने के बाद ट्रंप जमीन पर गिर पड़े। सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने बचाने के लिए ट्रंप को घेर लिया। फिर उन्हें अंदर ले गए। पूर्व राष्ट्रपति के चेहरे के दाहिने हिस्से से खून बह रहा था। जब उन्हें ले जाया जा रहा था, तो उन्होंने हवा में हाथ उठाया। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया।

यह भी पढ़े बलिया : नव चयनित अवर अभियंताओं को डीएम ने दिया नियुक्ति पत्र

वहीं, गोली चलाने वाले शूटर को उसी वक़्त गोली मार दी गई। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि शूटर रैली स्थल के बाहर एक इमारत में छिपा था। रैली में आये लोगों में से एक की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। 

यह भी पढ़े जिंदगी के साथ भी-जिंदगी के बाद भी : बलिया के इस गांव में एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थी


राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश में कहा कि उन्होंने ट्रंप से बात करने की कोशिश की। पहली बार बाइडेन ने सार्वजनिक रूप से ट्रंप को "डोनाल्ड" कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा, "मैं जल्द ही उनसे बात करने की कोशिश करूंगा।" अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। यह बहुत ही घिनौना है। रैली बिना किसी समस्या के शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित की जानी चाहिए थी। 

वहीं, सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने एक बयान में कहा, पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। ट्रंप संचार निदेशक स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ठीक हैं। स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है। 

Post Comments

Comments

Latest News

8 सितम्बर 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल 8 सितम्बर 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल
मेष आज का दिन आपके लिए इनकम को बढ़ाने वाला रहेगा। आपकी संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो...
बलिया : आलोक सिंह मोनू बने सदस्यता अभियान के जिला संयोजक
बलिया पुलिस पर हमला करने वाले पति-पत्नी समेत सात अभियुक्त गिरफ्तार
एडेड स्कूलों में 22 से अधिक फर्जी नियुक्तियां, DIOS ने रोका वेतन ; लगभग 2 करोड़ हो चुका है एरियर भुगतान
बलिया : नहीं रहे पं. सुधाकर मिश्र, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व कलराज मिश्र से था गहरा रिश्ता ; जानिए जनसंघ से भाजपा तक इनका राजनीतिक सफर
बलिया : त्यागपत्र व नियुक्ति, वेतन, पेंशन तथा ग्रेज्युटी भुगतान के मामले में चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
विद्यालय की दीवारों पर स्पष्ट अंकित करे MDM मेन्यू और शत प्रतिशत हो अनुपालन : बीएसए