बलिया : जनसंघी सुधाकर मिश्र की शव यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, भाजपा नेताओं ने पार्टी का झंडा ओढ़ाकर किया सम्मान

बलिया : जनसंघी सुधाकर मिश्र की शव यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, भाजपा नेताओं ने पार्टी का झंडा ओढ़ाकर किया सम्मान

बलिया : जनसंघ से राजनीतिक यात्रा शुरू कर भाजपा के जिला संगठन में विभिन्न पदों को सुशोभित करने वाले पं. सुधाकर मिश्र का निधन शनिवार की शाम 89 वर्ष की उम्र में हो गया। जीवन में अनेक संघर्षों का सामना करने के साथ ही समाज के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने वाले पं. मिश्र की शव यात्रा रविवार को शहर के मिश्र नेउरी से निकली, जिसमें सैकड़ों लोगों ने प्रतिभाग किया। इससे पहले भाजपा नेताओं ने उनके पार्थिव शरीर पर पार्टी का ध्वज ओढ़ाकर सम्मानित किया।

IMG-20240908-WA0006

मूल रूप से सदर तहसील क्षेत्र के रिकनीछपरा गांव निवासी पं. सुधाकर मिश्र आदर्श इंटर कालेज मझौवां में अध्यापक होने के बाद भी राजनीति में सक्रिय रहे। जनसंघ के टिकट पर 1969 और 1974 में द्वाबा विधानसभा (अब बैरिया) सीट से चुनाव लड़ चुके पं. सुधाकर मिश्र पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पं. कलराज मिश्र के करीबियों में से एक थे। भाजपा के कई बार जिला मंत्री और मंत्री रहे पं. मिश्र बेलहरी ब्लाक के उप प्रमुख पद को भी सुशोभित कर चुके थे। 

Sudhakar Mishra BJP leader

यह भी पढ़े बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा

जनसंघी पं. मिश्र के निधन की सूचना मिलते ही चहुंओर शोक की लहर दौड़ गई। मंत्री दयाशंकर सिंह के अनुज धर्मेंद्र सिंह समेत सैकड़ों लोग उनके मिश्र नेउरी आवास पर श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंच गये। वहीं, पूर्व मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता आनंद स्वरूप शुक्ल, नकुल चौबे, भाजपा नगर अध्यक्ष घनश्याम दास जौहरी, दिनेश तिवारी, सुनील सिंह, दयानंद उपाध्याय, संजय सिंह, मनोज चौबे इत्यादि ने पं. मिश्र के पार्थिव शरीर पर पार्टी का झंडा ओढ़ाकर उनकी स्मृतियों को नमन किया।

यह भी पढ़े बलिया बेसिक के चार कर्मयोगियों को मिला एडू लीडर्स अवार्ड

Sudhakar Mishra BJP leader

यह भी पढ़े बलिया में पूर्व प्रधान के बेटे की चाकू से गोदकर हत्या, मचा हड़कम्प

पूर्व मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने पं. मिश्र के निधन को पार्टी के लिए बड़ी क्षति बताया। कहा कि मिश्रा जी का संघर्ष और उनकी नि:स्वार्थ सेवा हमें हमेशा प्रेरित करेगी। पं. मिश्र का अंतिम संस्कार गंगा नदी के हुकुमछपरा घाट पर किया गया, जहां ज्येष्ठ पुत्र रत्नाकर मिश्र ने मुखाग्नि दी। इस मौके पर जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दूबे, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, देवेन्द्र यादव व विजय बहादुर सिंह, राजनाथ पांडेय, पियरौटा प्रधान रणंजय सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, गिरीश तिवारी, राजेश ओझा, प्रदीप शुक्ल समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे। 

Post Comments

Comments

Latest News

दिल्ली की मुख्यमंत्री बनेंगी आतिशी, चुनी गई विधायक दल की नेता दिल्ली की मुख्यमंत्री बनेंगी आतिशी, चुनी गई विधायक दल की नेता
नई दिल्ली : दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री आतिशी होंगी। आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक दल की बैठक में...
प्रेमी की बांहों में पत्नी को देख पति ने उठाया तलवार, फिर...
बलिया में तबाही मचाने को बेताब गंगा, घाघरा और टोंस की लहरे, फ्लड एरिया में मची अफरा-तफरी ; डूबे कई सम्पर्क मार्ग
बलिया एसपी ने दो निरीक्षकों का बदला कार्यक्षेत्र, इस कोतवाली को मिले नये प्रभारी
बलिया बेसिक के चार कर्मयोगियों को मिला एडू लीडर्स अवार्ड
321 परिषदीय विद्यालयों में लगेंगे टच स्क्रीन स्मार्ट पैनल
17 सितम्बर 2024 : आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल