मुख्य विकास अधिकारी और बीएसए समेत ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने नव प्रवेशित बच्चों का कुछ यूं किया स्वागत

मुख्य विकास अधिकारी और बीएसए समेत ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने नव प्रवेशित बच्चों का कुछ यूं किया स्वागत

बलिया : गर्मी की छुट्टियों के बाद सोमवार को जिले के गांव-गांव व कस्बे-कस्बे के सरकारी स्कूलों में "स्कूल चलो अभियान" के अंतर्गत प्रवेशोत्सव मनाया गया। स्कूलों में नव प्रवेशी बच्चों सहित सभी विद्यार्थियों का प्यार-दुलार के साथ रोली-चंदन का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इसके साथ ही खीर और हलवा से मुंह मीठा कराया गया। विद्यालय परिसर को फूल पत्तियों और रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था। 

BSA

मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज ने हनुमानगंज शिक्षाक्षेत्र के अलावलपुर में, तो बीएसए मनीष कुमार सिंह ने नगर क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय चौक पर बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत किया। इस दौरान विद्यालयों को गुब्बारे, रंगोली आदि से आकर्षित रूप से सजाया गया था। बीएसए ने छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि प्रतिदिन समय से निर्धारित विद्यालय परिधान पहन करके विद्यालय आएं। निःशुल्क वितरित पाठ्य पुस्तकों के साथ लगनपूर्वक अध्ययन करें।

प्रवेशोत्सव को लेकर बच्चों के अभिभावक भी बहुत उत्साहित थे। बीएसए ने स्कूल के प्रति अपनत्व की भावना बढ़ाने के लिए बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों के बीच मजबूत सम्बन्ध बनाने का संदेश दिया। कहा कि यह एक उत्तरदायी शिक्षा प्रणाली हैं, जो स्कूल में बच्चों के ठहराव, जुड़ाव और सीखने में सहायक है। शिक्षकों से कहा कि, हमें ऐसा काम करना चाहिए, जिससे बच्चों को ख़ुशी मिले और हमारा विद्यालय में आना सार्थक हो। इस दौरान बीएसए ने उपस्थित बच्चों को खीर-हलवा भी परोसा, जिसको बच्चों ने उत्साहपूर्वक ग्रहण किया। जिले के विभिन्न विद्यालयों में भी जिला स्तरीय/ ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने नौनिहालों का स्वागत किया।

यह भी पढ़े कोर्ट के आदेश पर बलिया की इस ग्राम पंचायत के प्रधान पद के वोटों की हुई रिकाउंटिंग, दिलचस्प आया परिणाम

PS alawalpur

यह भी पढ़े पत्नी को गंगा में डूबते देख पति ने काट ली अपनी गर्दन, 6 माह पहले हुआ था प्रेम विवाह

प्राथमिक विद्यालय अलावलपुर पर भी हुआ भव्य कार्यक्रम

यह भी पढ़े बलिया के रंगमंच को नई दिशा देगी यह कार्यशाला, जानिएं इसकी विशेषता

उधर, प्राथमिक विद्यालय अलावलपुर (हनुमानगंज) पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे सीडीओ ओजस्वी राज ने सभी बच्चों को बक़ायदा तिलक लगाकर व बड़े दुलार-प्यार से विद्यालय में प्रवेश कराया। उसके बाद शिक्षिका अंजलि तोमर ने पुष्पवर्षा के ज़रिए सबका स्वागत किया।
सीडीओ ने सभी बच्चों के साथ प्रार्थना व राष्ट्रगान में भी प्रतिभाग किया। साथ ही सभी से बातचीत कर उनकी रुचि जानने का प्रयास किया और उनसे कविताएँ सुन उत्साह बढ़ाया। इससे पहले विद्यालय की शिक्षिका अंजली तोमर ने पूरे विद्यालय कैम्पस को गुब्बारे, फूल और रंगोली से सजाया, जिसे देख सीडीओ ने विद्यालय कैंपस की सराहना की। प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार यादव सहित सभी शिक्षकों ने स्मृति चिन्ह भेंट कर मुख्य अतिथि का सम्मान किया। इस अवसर पर संध्या पाण्डेय, रीना चौहान, अवधेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Post Comments

Comments

Latest News

राज्यपाल ने JNCU Ballia के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की, समीक्षा बैठक में दी श्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रेरणा राज्यपाल ने JNCU Ballia के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की, समीक्षा बैठक में दी श्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रेरणा
बलिया : जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के एक वर्ष की प्रगति एवं नैक के लिए दाखिल होने वाली सेल्फ स्टडी रिपोर्ट...
कोर्ट के आदेश पर बलिया की इस ग्राम पंचायत के प्रधान पद के वोटों की हुई रिकाउंटिंग, दिलचस्प आया परिणाम
बलिया में पाइप से दबकर युवक की मौत, मचा कोहराम
बलिया में बेसिक शिक्षकों के टैबलेट अब होंगे ऑन, बीएसए ने दी बड़ी जानकारी
बलिया : 9.20 लाख अनियमित खर्च में प्रधान का खाता सीज
03 जुलाई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, मां-बाप और बेटी समेत 6 गिरफ्तार