राज्यपाल ने JNCU Ballia के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की, समीक्षा बैठक में दी श्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रेरणा

राज्यपाल ने JNCU Ballia के सामाजिक कार्यों एवं बचत उपायों की सराहना की, समीक्षा बैठक में दी श्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रेरणा

बलिया : जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के एक वर्ष की प्रगति एवं नैक के लिए दाखिल होने वाली सेल्फ स्टडी रिपोर्ट की समीक्षा विवि की कुलाधिपति एवं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को राजभवन में की। कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता ने सत्र 2023-2024 की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। समीक्षा बैठक में राज्यपाल ने विवि द्वारा चलाये जा रहे सामाजिक जागरूकता के विभिन्न कार्यक्रमों की सराहना की।

कहा कि ऐसे कार्यक्रम से विवि समाज में जागरूकता लाने के साथ ही बेहतर समाज बनाने में भी अपना योगदान कर सकता है। उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिये गांवों में स्वच्छता, महिलाओं के स्वास्थ्य और बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। कुलाधिपति ने विवि के बचत उपायों की भी सराहना की। कहा कि संसाधनों का समझदारी से प्रयोग ही संस्थान के विकास की कुंजी है।

कहा कि जेएनसीयू बलिया द्वारा किए जा रहे कार्य नैक में अच्छा ग्रेड लाने में सहायक होंगे। इन कार्यो के बेहतर दस्तावेजीकरण की जरूरत है। कुलाधिपति ने विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए भी कई निर्देश दिए। कहा कि विवि द्वारा प्रत्येक विद्यार्थी की प्रतिभा को पहचानकर उसे निखारने के प्रयत्न करना चाहिए। सत्र के प्रारंभ से ही यह कार्य शुरू हो जाना चाहिए, ताकि अध्ययन पूर्ण होने तक विद्यार्थी का समग्र विकास संभव हो सकें।

कुलाधिपति ने विवि की टीम को बेहतर कार्य करने की भी प्रेरणा दी। कहा कि विवि के विकास से विश्वविद्यालयीय कर्मचारियों की सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ती है। कुलाधिपति ने विश्वविद्यालय को नैक में अच्छी ग्रेडिंग प्राप्त करने और छात्रों के समग्र विकास के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। समीक्षा बैठक में एसीएस सुधीर बोवडे, राज्यपाल के ओएसडी पंकज एल जानी, कुलसचिव एसएल पाल के साथ परिसर के प्राध्यापक डाॅ. छबिलाल, डाॅ. प्रमोद शंकर पाण्डेय, डाॅ. स्मिता, डाॅ. संजीव कुमार, डाॅ. विनीत सिंह, डाॅ. प्रियंका सिंह, डाॅ. अजय चौबे, डाॅ. संदीप, डाॅ. विवेक यादव, डाॅ. मनोज आदि ने प्रतिभाग किया। 

यह भी पढ़े सनबीम बलिया में शतरंज प्रतियोगिता 'चतुरंग' का शुभारंभ, बीएसए बोले - खेल से अधिक हैं इसका शैक्षणिक महत्व 

Post Comments

Comments

Latest News

14 जुलाई से 10 दिन प्रभावित रहेगा यह रेल रूट, कई ट्रेनें निरस्त ; बलिया से चलने वाली ट्रेन भी शामिल 14 जुलाई से 10 दिन प्रभावित रहेगा यह रेल रूट, कई ट्रेनें निरस्त ; बलिया से चलने वाली ट्रेन भी शामिल
वाराणसी : रेलवे प्रशासन द्वारा परिचालनिक सुगमता हेतु अकोला-रतलाम खण्ड के आमान परिवर्तन के परिप्रेक्ष्य में खंडवा स्टेशन यार्ड के...
सनबीम बलिया में दो दिवसीय शतरंज प्रतियोगिता चतुरंग 2024 का समापन, बेसिक की अमृता ने लूटी वाहवाही
शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी को लेकर ताजा अपडेट, देखें बलिया BSA का लेटेस्ट आदेश
बलिया : ऑनलाइन अटेनडेंस पर विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन 7 जुलाई को करेगा मंथन, फिर...
बलिया में ऑनर किलिंग : तीन भाईयों ने इकलौती बहन को दी तालिबानी मौत, ऐसे खुला राज
Online Attendance Of Teachers : 15 नहीं, 8 जुलाई से लगेगी शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी, आदेश जारी
जहर खाकर प्रेमी युगल ने घर वालों को किया फोन, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल, पढ़ें आखिरी शब्द