Ballia News : बगैर मान्यता संचालित स्कूल पर बीईओ ने जड़ा ताला

Ballia News : बगैर मान्यता संचालित स्कूल पर बीईओ ने जड़ा ताला

हल्दी, बलिया : बगैर मान्यता हल्दी-सहतवार मार्ग पर संचालित जीएन पब्लिक स्कूल सुल्तानपुर को खंड शिक्षा अधिकारी बेलहरी ने गुरुवार को सील कर दिया। खंड शिक्षा अधिकारी ने स्पष्ट किया कि बगैर मान्यता कोई भी विद्यालय संचालित नहीं होगा। इस विद्यालय में अध्ययनशील बच्चों का नामांकन नजदीकी स्कूल में कराया जायेगा।

हल्दी थाना क्षेत्र के गहलौत बस्ती के पास बलिया-बैरिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार की सुबह करीब सात बजे सुल्तानपुर स्थित जीएन पब्लिक स्कूल की वैन बच्चों को लाने के लिए गायघाट की ओर जा रही थी। इसी बीच ड्राइवर ने गहलौत बस्ती के बच्चों को अपनी गाड़ी में बैठाकर जा रहा था कि गहलौत बस्ती के पास एनएच 31 के किनारे गिरे विशाल बरगद के पेड़ से वैन अनियंत्रित हो कर टकरा गई।

टक्कर इतना जोरदार था कि वैन का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया। वहीं वैन में आगे ड्राइवर के बगल की सीट पर बैठा कक्षा सात का छात्र संदीप गुप्ता पुत्र विनय गुप्ता (निवासी गहलौत बस्ती) गंभीर रुप से घायल हो गया था। इसकी जानकारी होने पर खंड शिक्षा अधिकारी बेलहरी राजीव गंगवार ने ट्रामा सेंटर जाकर बच्चे की स्वास्थ्य की जानकारी ली।

वहीं, गुरुवार को करीब साढ़े नौ बजे उक्त विद्यालय पर पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच-पड़ताल की तो पता चला कि विद्यालय अमान्य है, जिसे तत्काल सील कर दिया गया। इस बावत पूछे जाने पर खंड शिक्षा अधिकारी राजीव गंगवार ने बताया कि शासन का आदेश है कि बिना मान्यता कोई भी विद्यालय संचालित नहीं होगा। उक्त विद्यालय को नोटिस भी दिया गया था। यहां पढ़ने वाले बच्चों को नजदीक के विद्यालयों में दाखिला कराया जायेगा।

यह भी पढ़े बलिया में दर्दनाक हादसा : नहर में गिरी बेकाबू स्कूटी, मां-बेटे की मौत

आतीश उपाध्याय

यह भी पढ़े अधिवक्ता चैम्बर, अधिवक्ता भवन और जलपान गृह में स्थित हॉल में स्थान आवंटन के लिए करें आवेदन 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने पुलिसकर्मियों की लगवाई दौड़, कार्डिएक अरेस्ट पर भी दी गई जानकारी बलिया एसपी ने पुलिसकर्मियों की लगवाई दौड़, कार्डिएक अरेस्ट पर भी दी गई जानकारी
Ballia News : पुलिस लाइन बलिया के परेड ग्राउंड में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने न सिर्फ परेड...
विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड
बलिया के इन इलाकों में आज से 27 अक्टूबर तक सुबह 10 से 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजली
25 October Ka Rashifal : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जिम से लौटने के बाद सीने में उठा दर्द, Heart Attack से दरोगा की मौत
बलिया : परिषदीय विद्यालय के पूर्व छात्राओं द्वारा स्टेट चैम्पियनों का अनूठा सम्मान
Ballia News : डीएवी इंटर कॉलेज के समीप रेलवे बनवाएगा अंडरपास