बलिया एसपी ने थानाध्यक्ष को किया निलंबित, चौकी इंचार्ज का बढ़ा कद ; मिली थाने की कमान

बलिया एसपी ने थानाध्यक्ष को किया निलंबित, चौकी इंचार्ज का बढ़ा कद ; मिली थाने की कमान

Ballia News : कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने हल्दी थानाध्यक्ष निरीक्षक अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया। वहीं, एसपी ने हल्दी थाने की कमान सिविल लाइन चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक मिथिलेश कुमार को सौंपी है। 

घटना चार अक्टूबर की है, जब वादी के साथ गाली-गलौज व मार-पीट के दौरान जान से मारने की नियत से धारदार हथियार से हमला किया गया था। प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना हल्दी पुलिस ने सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया, लेकिन इस जघन्य अपराध की सूचना उच्चाधिकारियों को नहीं दी गई। यही नहीं, सीएचसी सोनवानी से सदर अस्पताल रेफर होने पर घायल के साथ थानाध्यक्ष द्वारा किसी पुलिस कर्मी की ड्यूटी नहीं लगाई गई। यही नहीं, अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं किया गया।

वहीं, 12 अक्टूबर को दशहरा मेला के दौरान रामगढ़ बाजार में एक अन्य वादी के साथ कुछ युवकों द्वारा धक्का-मुक्की करने के साथ ही जलेबी की दुकान में रखी कड़ाही से गर्म तेल उसके दाहिने हाथ पर पड़ जाने के कारण त्वचा जल गया था। मामले में तीन नामजद व 02-03 अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध थाना हल्दी पर अभियोग पंजीकृत किया गया। लेकिन बार-बार निर्देशित करने के बावजूद अभियुक्तों की गिरफ्तारी का सार्थक प्रयास नहीं किया गया।

एसपी ने बताया कि महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील विजयादशमी पर्व के अवसर पर घटना स्थल पर पहुंचने के बाद मजरूब को विश्वास में लेते हुए समुचित कार्यवाही न करने एवं कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता एवं अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में निरीक्षक अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है।

यह भी पढ़े वंदेभारत भारत का शेड्यूल जारी, जानिएं कई घंटे में पहुंचेगी बलिया और गाजीपुर

रोहित सिंह मिथिलेश

यह भी पढ़े बलिया : कोचिंग के लिए निकली किशोरी लापता, मां ने लिखवाया रपट

Post Comments

Comments