बलिया में छात्र नेताओं ने फूंका सीएमओ का पुतला, पुलिस से हुई नोकझोंक

बलिया में छात्र नेताओं ने फूंका सीएमओ का पुतला, पुलिस से हुई नोकझोंक

बलिया : सुखपुरा चौराहा पर छात्र नेताओं ने रावण के रूप में बलिया सीएमओ डॉ. विजय पति द्विवेदी का पुतला जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंचकर छात्रों को रोकने की कोशिश की, जिसको लेकर छात्रों से नोकझोंक भी हुई।

बलिया का स्वास्थ्य विभाग कोई नया मुद्दा नहीं है। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली को लेकर पहले भी प्रदर्शन होते रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री और उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा अस्पतालों के औचक निरीक्षण और व्यवस्थाओं में सुधार के आदेश के बावजूद स्थितियों में खास सुधार नहीं दिख रहा। बांसडीह के अस्पताल में जब उपमुख्यमंत्री का निरीक्षण हुआ था, तब भी कई खामियां सामने आई थीं, जिनमें सीएमओ डॉ. विजय पति द्विवेदी का नाम शामिल था।

छात्र नेता अमित सिंह ने कहा कि सुखपुरा की आबादी करीब एक लाख है, लेकिन यहां बना अस्पताल कई वर्षों से बंद पड़ा है। इस समस्या को लेकर जिलाधिकारी से कई बार मुलाकात हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकला। सत्याग्रह और भूख हड़ताल जैसे आंदोलनों के बावजूद प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। इसी निराशा में छात्रों ने दशहरे के दिन सीएमओ का रावण रूपी पुतला जलाकर अपना गुस्सा प्रकट किया।

अब सभी की निगाहें जिला प्रशासन पर टिकी हैं कि वह इस अस्पताल को चालू करता है या फिर छात्रों का यह आंदोलन और उग्र रूप लेगा। प्रदर्शन में प्रशांत पांडेय 'रिंशू', सिंटू यादव, अमित सिंह, आशीष मिश्रा, अंकित, विक्की, रोहित सिंह, आशीष सिंह, चुनमुन यादव, गोलू ओझा, सुधीर, अविनाश, अभिमन्यु शुक्ला सहित कई अन्य युवा छात्र शामिल रहे।

यह भी पढ़े करंट की चपेट मे आने से सिपाही की दर्दनाक मौत

रोहित सिंह मिथिलेश

यह भी पढ़े बलिया : कोचिंग के लिए निकली किशोरी लापता, मां ने लिखवाया रपट

Post Comments

Comments