भव्य जुलूस में आकर्षण का केंद्र बनीं झाकियां : दीदार को उमड़ी भीड़, गूंजता रहा मां का जयकारा Video

भव्य जुलूस में आकर्षण का केंद्र बनीं झाकियां : दीदार को उमड़ी भीड़, गूंजता रहा मां का जयकारा Video

हल्दी, बलिया : युवक मंगल दल बाबुआपुर कठही के युवाओं द्वारा शुक्रवार की शाम भव्य जुलूस निकाला गया, जिसमें एक से बढ़कर एक झाकियां निकली। झांकियों में विश्वामित्र व राम-लक्ष्मण संवाद तथा ताड़का बध, समसामयिक राजनीतिक पृष्ठ भूमि पर आधारित राजनीति के लिए भोली-भोली जनता को प्रलोभन देकर समाज को तोड़ते हुए अपना वोट बनाने का प्रयास, रावण पुत्र अतिकाय का अपने चाचा कुंभकर्ण के मृत्यु पर प्रतिकार, कर्ण का अपने जीवन पर पश्चाताप बताता है कि धर्म की हमेशा विजय होती है।

जिसको को देख लोगो ने खूब सराहा.जुलूस में क्षेत्र के सैकड़ो लोगों की भीड़ रही तो वही मां के गगनभेदी जयकारों से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया। जुलूस बबुआपुर से आरम्भ हो कठही, कृपालपुर, स्वयम्बरछपरा, सोनवानी बाजार होते हुए योगी बाबा के प्रांगण में बने देवी पंडाल में पहुंचा, जहाँ भक्तो ने माँ की पूजा अर्चना की। उसके बाद युवक मंगल दल के युवाओ में रात में नाटक "भीष्म प्रतिज्ञा" का मंचन किया।

Babuapur

यह भी पढ़े बलिया एसपी ने दो सिपाहियों को किया सस्पेंड, ये रही वजह

 

यह भी पढ़े बहराइच हिंसा में पांच आरोपी गिरफ्तार, एनकाउंटर में दो को लगी गोली

नाटक के बीच बीच मे नृत्य व प्रहसन को देख दर्शको नें खूब ठहाका लगाया। कार्यक्रम के शुरुआत में युवाओ ने माँ दुर्गा की सामूहिक स्तुति की, जिसको सुन के दूर दूर से आये लोगो ने इनाम देकर युवाओ का मनोबल बढ़ाया। कार्यक्रम को देखने के लिए पुरुष, महिलाएं तथा बच्चे रात भर जमे रहे। उक्त अवसर पर संघ के संरक्षक सत्येन्द्र नाथ उपाध्याय तथा अध्यक्ष सुनील पांडेय ने बताया कि शनिवार की रात भी युवक नाटक "जंगल राज" का मंचन करेंगे।

यह भी पढ़े बलिया : चौकी इंचार्ज पर भारी पड़ी लापरवाही, एसपी ने किया सस्पेंड

आतीश उपाध्याय

Post Comments

Comments