प्रेम-प्रसंग में ऑनर किलिंग : बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा मृतका का भाई, दो पहले से है जेल में

प्रेम-प्रसंग में ऑनर किलिंग : बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा मृतका का भाई, दो पहले से है जेल में

बांसडीह, बलिया : बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया था। लड़की को अपने ही परिवार वालों ने प्रेम प्रसंग के चलते हत्या कर दिया था। यही नहीं, गुस्साए परिवार वालों ने लड़की की हत्या कर शव को बलिया-बांसडीह मार्ग पर स्थित बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के शाहपुर पुलिया के नीचे फेंक दिया था। मामले में तीन आरोपियों में फरार एक अभियुक्त को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इससे पहले मृतका के सगे दो भाईयो को पुलिस जेल भेज चुकी है।

कोतवाल संजय सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर धारा 302/201/34 भादवि में वांछित चल रहे अभियुक्त रविन्द्र राजभर पुत्र स्व. पतरु राजभर (निवासी ग्राम पिण्डहरा, बांसडीह, बलिया) को नायरा पेट्रोल पम्प पिण्डहरा के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त रविन्द्र राजभर के विरूद्ध न्यायालय द्वारा पूर्व में NBW व 84 BNSS की आदेशिका जारी हुई है।

यह था मामला

19 जून 2024 को बलिया बांसडीह मार्ग पर बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के शाहपुर पुलिया के नीचे एक अज्ञात किशोरी का शव मिला था। पुलिस जांच में प्रेम प्रसंग को लेकर आनर किलिंग का मामला सामने आया था। किशोरी की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने उसके तीन सगे भाइयों को हत्यारोपित बनाकर दो को गिरफ्तार कर लिया था। मृतका की पहचान लीलावती पुत्री स्व पतरु राजभर के रूप में हुई।

यह भी पढ़े डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बलिया कार्यक्रम स्थगित !

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि मृतका की हत्या की गयी है। पुलिस ने घेराबंदी कर मृतका के दो बड़े भाईयों बिकाऊ व जोगेंद्र को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि उनकी छोटी बहन लीलावती का एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसे काफी मना किया गया, लेकिन वह मानने को तैयार नही थी।

यह भी पढ़े एक बार फिर बाहर आया 19 वर्ष पहले हुए गबन का जिन्न, मामला एक स्कूल का

पकड़े गये अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि बहन की हरकत से नाराज होकर 15 जून की रात उनके द्वारा अपनी बहन लीलावती का साड़ी के फंदे से गला कसकर मार दिया गया। इसके बाद उसके चेहरे पर तेजाब गिराकर पहचान छुपाने की नीयत से जला दिया गया। इसके बाद उसके शव को अपनी टेंपो में लादकर बांसडीहरोड पुलिया के नीचे फेंक दिया गया था।

यह भी पढ़े बलिया : पति की हत्या करने वाली पत्नी को प्रेमी संग आजीवन कारावास

विजय कुमार गुप्ता

Post Comments

Comments

Latest News

पुलिस के सामने पिट गए बीजेपी विधायक योगेश वर्मा, Video वायरल पुलिस के सामने पिट गए बीजेपी विधायक योगेश वर्मा, Video वायरल
लखीमपुर खीरी : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में अर्बन कोआपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर मंगलवार को बीजेपी के...
बलिया : जिन्दगी की जंग हार गई प्रभारी प्रधानाध्यापिका, शिक्षा जगत स्तब्ध
बलिया : युवती को छत से धक्का देने वाला युवक गिरफ्तार
बलिया में ऐसा एक्सीडेंट... सुनकर दंग रह गये लोग
शारदीय नवरात्रि 2024 : अष्टमी और नवमी का व्रत एक ही दिन, जानें कैसे करें व्रत का पारण
Ballia News : शिक्षकों की इन समस्याओं को लेकर बीएसए से मिला प्राथमिक शिक्षक संघ
बलिया और गाजीपुर को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस, रेलवे ने जारी किया पूरा शेड्यूल