Sunbeam Ballia hits a sixer to best Co-ed school : एजुकेशन वर्ल्ड, इंडिया स्कूल रैंकिंग में फिर चमका सनबीम बलिया

Sunbeam Ballia hits a sixer to best Co-ed school : एजुकेशन वर्ल्ड, इंडिया स्कूल रैंकिंग में फिर चमका सनबीम बलिया

Ballia News : बलिया का सनबीम स्कूल किसी परिचय का मोहताज नहीं है। विद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के हित में किए जा रहे कठोर परिश्रम, लगन एवं उनके सर्वांगीण विकास हेतु अनोखे प्रयासों से विद्यालय का नाम विशिष्टता के शिखर पर पहुंच गया है। विद्यालय का उद्देश्य न केवल पठन पाठन कराना अपितु अपने विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना भी रहा है, जिस कारण शिक्षा जगत के कई पुरस्कार विद्यालय के नाम दर्ज हो चुके हैं। इसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए 19 अक्टूबर को सनबीम स्कूल बलिया ने लगातार छठी बार राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित एजुकेशन वर्ल्ड, इंडिया स्कूल रैंकिंग 2024-25  का बेस्ट को एड स्कूल का पुरस्कार प्राप्त किया है।

बता दें कि प्रत्येक वर्ष दिल्ली में देश के समस्त विद्यालयों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ठ कार्यों का अवलोकन करते हुए एजुकेशन वर्ल्ड में विभिन्न वर्ग के मापदंडों के आधार पर पुरस्कृत किया जाता है। लगातार छठी बार यह पुरस्कार प्राप्त कर विद्यालय ने सिद्ध कर दिया कि यदि इच्छाशक्ति दृढ़ हो तो कोई भी कठिनाई आपको सफलता के उच्च शिखर पर पहुंचने से नहीं रोक सकती। विद्यालय परिवार ने सदैव ही हर परिस्थिति में स्वयं को संघर्ष की अग्नि में तपाकर कुंदन बनाया है।

Sunbeam school Ballia

यह पुरस्कार विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने एजुकेशन वर्ल्ड के सीईओ भाविन शाह द्वारा प्राप्त किया। इस अवसर पर सनबीम ग्रुप ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन डॉ दीपक मधोक, डिप्टी चेयरमैन श्रीमती भारती मधोक, डायरेक्टर श्रीमती अमृता बर्मन उपस्थित रहे। बेस्ट को-एड स्कूल चयनित होने से संपूर्ण विद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय तथा सचिव अरूण कुमार सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों को देते हुए कहा कि एकजुट होकर पूरे लगन से कार्य करने का ही परिणाम है कि लगातार छठे वर्ष भी हमें यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़े रंगरेलियां मनाते पकड़े गए आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायक अध्यापक

विद्यालय के निदेशक डॉ. कुंवर अरुण सिंह ने पुरस्कार प्राप्ति पर स्वयं को गौरवान्वित बताते हुए कहा कि सनबीम स्कूल ने एजुकेशन वर्ल्ड में निर्धारित समस्त मापदंडों को पूरा किया है। इस पुरस्कार के लिए विद्यालय के शिक्षण कार्यों के साथ उनके सर्वांगीण विकास के लिए किए जाने वाले प्रयासों का निरीक्षण किया जाता है।सनबीम स्कूल उनकी हर कसौटी पर खरा उतरा। डॉ सिंह ने आगे बताया कि हमारा विद्यालय जिले का एकमात्र ऐसा प्राइवेट विद्यालय है, जिसमें विद्यार्थियों को एनसीसी की ट्रेनिंग भी दी जाती है। हमारे विद्यालय के विद्यार्थियों ने इनोवेटिव आइडिया पर आधारित विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे एनसीएसई, इंस्पायर मानक अवार्ड, वीवीएम, माइंड वार, जेनिक ओलंपियाड जैसे अनेकों प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर सफलता प्राप्त की है।

यह भी पढ़े बलिया डीएम की बड़ी पहल, ददरी मेला को मिल सकता हैं राजकीय दर्जा

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि विद्यालय प्रबंधन तथा विद्यालय के समस्त शिक्षक सदैव हर चुनौती के लिए तैयार रहते हैं। शिक्षा, प्रतियोगिता, खेल, हर क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए सभी  शिक्षक स्वयं को सदैव ग्रूम करते रहते हैं। जिससे समय की मांग के अनुरूप विद्यार्थियों को शिक्षित किया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में भी हम इस उपलब्धि को बनाए रखने के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे।

यह भी पढ़े बलिया : दूध लेने जा रही किशोरी को मनबढ़ युवकों ने खेत में खींचा, फिर...

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत, मचा कोहराम बलिया : ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत, मचा कोहराम
बैरिया, बलिया : बलिया-छपरा रेल खण्ड पर बकुलहा रेलवे स्टेशन से पूरब होम सिग्नल के पास सोमवार की शाम डाउन...
Ballia News : तहरीर बदलवाने की सूचना पर थाने पहुंचे पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह
बलिया में 6 लाख की शराब बरामद, अनुज्ञापी और सेल्समैन समेत 9 पर मुकदमा ; गोदाम सील
बलिया एसपी ऑफिस पर हंगामा : गिरफ्तार आदित्य राजभर समेत 44 अभियुक्तों की पुलिस ने जारी किया लिस्ट
सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का बलिया की नव भारतीय नारी विकास समिति ने किया स्वागत, निदेशक बोले...
पहले लव मैरिज, फिर पति के दोस्त से प्यार… हैरान कर देगी विष्णु हत्याकांड की कहानी
बलिया में नहाते समय युवती का वीडियो बनाकर किया वायरल, मुकदमा दर्ज