ड्रोन कैमरे में कैद हुआ आधा दर्जन मासूमों को शिकार बनाने वाला आदमखोर भेड़ियों का झुंड, देखें Video

ड्रोन कैमरे में कैद हुआ आधा दर्जन मासूमों को शिकार बनाने वाला आदमखोर भेड़ियों का झुंड, देखें Video

UP News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़िया के हमले में अब तक आधा दर्जन मासूमों की मौत हो चुकी है। एक के बाद एक आदमखोर भेड़िये मासूमों का शिकार कर रहे हैं। इससे तीन दर्जन से अधिक गांव में कोहराम मचा हुआ है। ड्रोन कैमरे की मदद से उनकी तस्वीरें कैद हो गई है। जल्द ही गांव वालों को आदमखोर भेड़ियों से निजात मिलने की उम्मीद है। वन संरक्षक लखनऊ इस इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। 

बहराइच के महसी तहसील के हरदी इलाके में हो रहे आदमखोर भेड़िये के हमले में अब तक हुए 6 बच्चों की मौत के बाद प्रमुख वन संरक्षक रेनू सिंह बहराइच पहुंची और हमला ग्रस्त इलाकों का दौरा किया। गांव वालों से बातचीत की। आश्वासन दिया कि जल्द ही जानवरों को पकड़ लिया जायेगा। पिछले 35 दिनों में खूंखार भेड़िया ने लगभग आधा दर्जन मासूमों को अपना शिकार बनाया है, जिस वजह से ग्रामीणों में बेहद नाराज़गी है। वहीं गांव वालों के साथ भाजपा विधायक रात-रात भर खुद पहरा दे रहे हैं।

कैमरे में कैद हुई आदम खोर भेड़ियों की तस्वीर
वन संरक्षक के साथ मौके पर पहुंची वन विभाग की टेक्निकल टीम ने ड्रोन के माध्यम से 4 और आदमखोर भेड़ियों के होने की तस्वीरों को कैद किया है। फिर भी ये अभी भी पकड़ से दूर है। दूसरी बार इलाकों का भ्रमण करने के बाद वन संरक्षक रेनू सिंह ने बताया कि अब तक पांच मासूम बच्चों की मौत हुई है। दर्जनों बच्चे घायल हुए है। कहा कि, इन आदमखोर खूंखार जानवरों को पकड़ने के लिए अलग-अलग जगह से टीमों को बुलाया गया है। जिस इलाके में जानवरों के हमले में बच्चों की मौत हुई है, वहां मुआवजा भी दिया गया है। कहा है कि बहुत ही जल्दी सभी जानवरों को पिंजरे में कैद कर लिया जाएगा। 


दर्दनाक घटनाओं का सिलसिला
हालिया हरदी थाना क्षेत्र के पूरे गड़रिया गांव के भटौली मजरे में एक दर्दनाक घटना घटी। रामावती की आठ वर्षीय मासूम बेटी खुशबू अपने घर के बरामदे में सोई हुई थी, जब भेड़िया उसे उठा ले गया। उसकी दादी रूपा के अनुसार, भेड़िया खुशबू को उठाकर भाग गया। रूपा ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन भेड़िया तेजी से भाग गया। बाद में, खुशबू का क्षत-विक्षत शव नदी के दूसरी ओर मिला। इसी इलाके के एक अन्य गांव में, चार दिन पहले एक चार वर्षीय बच्ची संध्या को भी भेड़िए उठा लिया था। उसका शव भी क्षत-विक्षत अवस्था में खेत में पड़ा मिला।

यह भी पढ़े बलिया : झुरमूट में मिला महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस

यह भी पढ़े बार-बार घर से फरार हो रहीं दो लड़कियां, पढ़ें चर्चित प्रेम कहानी

Post Comments

Comments

Latest News

रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील
वाराणसी : वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के निर्देशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक पुष्कर सिंह रावत के नेतृत्व में...
बलिया : बसपा नेता को पितृ शोक
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया के कवियों ने पढ़ी एक से बढ़कर एक रचनाएं
Video : बलिया में दो देवरों ने भाभी को दी दर्दनाक मौत, सामने आई ये वजह
Video : बलिया में छात्रा के साथ सरेराह गुंडई पर एसपी का आया बड़ा बयान
बलिया में पत्थर से हमला कर महिला की हत्या, मचा हड़कम्प
बलिया : नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में 25 साल कैद रहेगा दोषी युवक