स्कूल से अनुपस्थिति शिक्षिका को बीएसए ने किया सस्पेंड

स्कूल से अनुपस्थिति शिक्षिका को बीएसए ने किया सस्पेंड

लखीमपुर : मातृत्व अवकाश का समय पूरा होने के बाद भी बिना किसी सूचना के विद्यालय से लगातार अनुपस्थित रहने वाली शिक्षिका को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई डीसी एमडीएम की निरीक्षण आख्या के पर की गई है। विस्तृत जांच बीईओ मितौली को सौंपी गई है। बीएसए प्रवीण तिवारी ने जारी आदेश में कहा कि आठ अगस्त को डीसी एमडीएम ऋतुराज सिंह ने नकहा ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय मझरा रामलाल का निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान शिक्षक कमलेश कुमार यादव, कुमुद कुमारी, सोनिका श्रीवास्तव, ललिता देवी अनुदेशक व राजेश कुमार शिक्षामित्र उपस्थित मिले। सहायक शिक्षिका रुचि गौतम अनुपस्थित मिली। जानकारी करने पर पता चला कि रुचि गौतम 21 जुलाई 2024 तक मातृत्व अवकाश पर थी। अवकाश समाप्त होने के बाद भी स्कूल में उपस्थित नहीं हुई और न ही कोई सूचना दी गई।

इससे उनकी कक्षा का पठन पाठन कार्य प्रभावित हो रहा है। बीएसए ने बताया कि मातृत्व अवकाश समाप्त होने के 15 दिन से अधिक समय तक तक बिना सूचना के अनुपस्थित रहने, पदीय दायित्वों का निष्ठा पूर्वक निर्वहन न करने, शिक्षक की मर्यादा के विपरीत कार्य करने, शासकीय नियमों का पालन न करने आदि आरोपों में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की अवधि में प्राथमिक विद्यालय बेलवा विकास नकहा में उपस्थिति देने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी मितौली को जांच अधिकारी नामित कर विस्तृत जांच रिपोर्ट मांगी गई है।

Post Comments

Comments

Latest News

रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील
वाराणसी : वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के निर्देशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक पुष्कर सिंह रावत के नेतृत्व में...
बलिया : बसपा नेता को पितृ शोक
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया के कवियों ने पढ़ी एक से बढ़कर एक रचनाएं
Video : बलिया में दो देवरों ने भाभी को दी दर्दनाक मौत, सामने आई ये वजह
Video : बलिया में छात्रा के साथ सरेराह गुंडई पर एसपी का आया बड़ा बयान
बलिया में पत्थर से हमला कर महिला की हत्या, मचा हड़कम्प
बलिया : नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में 25 साल कैद रहेगा दोषी युवक