9 गोली और 4 मर्डर… शिक्षक फैमिली हत्याकांड में सामने एक नाम, जानिएं अभी तक क्या-क्या पता चला ?

9 गोली और 4 मर्डर… शिक्षक फैमिली हत्याकांड में सामने एक नाम, जानिएं अभी तक क्या-क्या पता चला ?

UP News : यूपी के अमेठी में गुरुवार की शाम एक ही परिवार के चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने मासूम बच्चियों को भी नहीं बख्शा। इस वारदात से प्रदेश में हड़कंप मच गया। खुद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया और अधिकारियों को मौके पर जाकर हालात का जायजा लेने का निर्देश दिया। उधर, सूचना मिलते एसपी, डीएम घटनास्थल पहुंचे. बाद में आईजी, एडीजी समेत कई बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने जल्द ही हत्यारोपियों को पकड़ने का दावा किया है। आइए जानते हैं इस हत्याकांड की पूरी कहानी...   
 
अमेठी के शिवरतनगंज इलाके में किराये के घर में रह रहे एक परिषदीय शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम भारती, 4 साल की बेटी लाडो और डेढ़ साल की बेटी सृष्टि को मार डाला गया। दोनों मासूमों को भी गोली मारी गई है। क्राइम सीन ऐसा है, जिसे देख कर रौंगटे खड़े हो जाएं और दिल दहल जाए। यह जघन्य हत्याकांड घर में घुसकर किया गया। पुलिस जब घर के अंदर दाखिल हुई तो खून से लथपथ शव इधर-उधर बिखरे पड़े थे। शिक्षक मूलतः रायबरेली जिले के गदागंज इलाके के रहने वाले थे। हाल ही में ट्रांसफर होने के बाद यहां आए थे। 

वारदात के बाद चंदन वर्मा का नाम क्यों आ रहा?

इस हत्याकांड के बाद एक अहम जानकारी निकलकर सामने आई है। पुलिस को 18 अगस्त 2024 की एक पुरानी एफआईआर मिली है। यह एफआईआर शिक्षक की पत्नी पूनम भारती की तरफ से दर्ज कराई गई थी। पूनम ने किसी चंदन वर्मा नाम के शख्स के खिलाफ अश्लील हरकत, मारपीट करने और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर गाली देने और मारपीट का आरोप लगाया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पूनम भारती अपने बच्चे का इलाज कराने रायबरेली के सुमित्रा अस्पताल गई हुई थी। वहां रायबरेली के ही रहने वाले चंदन वर्मा नाम के शख्स ने उनके साथ अश्लील हरकत की। विरोध करने पर पति सुनील कुमार को थप्पड़ों से मारा और जान से मारने की धमकी दी। पूनम भारती का आरोप था कि चंदन नाम का यह शख्स पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुका है। इस FIR कॉपी में वह साफ-साफ कह रही हैं कि अगर भविष्य में उनके या उनके पति के साथ कोई दुर्घटना होती है तो उसका जिम्मेदार चंदन वर्मा ही होगा।

यह भी पढ़े बलिया में तैनात सिपाही ने चैंबर में घुसकर हथौड़े से किया डॉक्टर पर हमला, फिर...

मृतक सुनील कुमार के पिता की तहरीर पर चंदन वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चंदन पर बीएनएस की धारा 103 (1) के तहत शिवरतनगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। हालांकि, पुलिस और भी कई एंगल से इस हत्याकांड की जांच में जुटी हुई है। एसपी अनूप सिंह ने मीडिया को बताया कि एक परिवार में पति पत्नी और दो बच्चियों की गोली मारकर हत्या की गई है। 18 अगस्त को इस परिवार ने रायबरेली कोतवाली में चंदन वर्मा के खिलाफ मुकदमा लिखवाया था। एससी/एसटी एक्ट और छेड़छाड़ करने की धाराओं में मुक़दमा कराया था। पुलिस उस बिंदु को भी देख रही हैं कि इस घटना से उस FIR का कोई संबंध है या नहीं ?

यह भी पढ़े दिव्यांगजन शादी-विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए करे ऑनलाइन आवेदन

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में राह चलते थम गई सहायक अध्यापक की सांसे, शोक की लहर बलिया में राह चलते थम गई सहायक अध्यापक की सांसे, शोक की लहर
Ballia News : उभांव थाना क्षेत्र अंतर्गत राजपुर गांव निवासी इंटर कॉलेज खंडवा के सहायक अध्यापक का असामयिक निधन हृदय...
प्यार, बेवफाई और खूनी इंतकाम : शिक्षक फैमिली हत्याकांड के आरोपी ने फिर खेला खौफनाक खेल, एनकाउंटर में घायल
बलिया में तैनात सिपाही ने चैंबर में घुसकर हथौड़े से किया डॉक्टर पर हमला, फिर...
शिक्षक फैमिली हत्याकांड का कातिल गिरफ्तार : सामने आई चार लोगों की हत्या की असली वजह
Ballia News : बलिया में युवक को घोंपा चाकू, गंभीरावस्था में रेफर
Aaj ka Rashifal : मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 5 अक्टूबर का दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : विद्युत विभाग की लापरवाही ने ले ली एक और बेजुबान की जान, स्कूल के पास की घटना