फ्रांस की सेलाडा बनीं यूपी के युवक की दुल्हन, पढ़ाई के दौरान परवान चढ़ा था प्यार

फ्रांस की सेलाडा बनीं यूपी के युवक की दुल्हन, पढ़ाई के दौरान परवान चढ़ा था प्यार

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में सात समुंदर पार से विदेशी दुल्हन उतरी है। यहां के एक गांव में फ्रांस की निवासी नीना सेलाडा बहू बनकर आई। स्कॉलरशिप पर पढ़ाई करने गए शुभांकर नामक युवक को फ्रांस में पढ़ाई के दौरान ही प्यार परवान चढ़ा। फिर उसने और सेलाडा ने शादी रचा ली। दोनों की शादी बौद्ध रीति-रिवाज से हुई है।

सुल्तानपुर के भदैंया में अत्यंत गरीब परिवार में जन्मे पखरौली गांव निवासी गोल्ड मेडलिस्ट शुभांकर पर फ्रांस की अंग्रेजी गर्ल फिदा हो गई। दोनों का प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों जीवन भर के लिए एक-दूसरे के हो गए। बीते दिनों अपने परिजनों के साथ फ्रांस से इंडिया पहुंची सेलाडा ने शुभांकर के साथ सारनाथ में बौद्ध रीति-रिवाज से शादी रचा ली।

भदैंया ब्लॉक के पखरौली गांव निवासी पुस्तक विक्रेता राजेश कुमार व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुशीला देवी के छोटे पुत्र शुभांकर गौरीगंज नवोदय विद्यालय के टॉपर हैं। शुभांकर ने विश्व भारती यूनीवर्सिटी पश्चिम बंगाल से फाइन आफ ऑर्ट में परास्नातक की डिग्री ली। फाइन ऑफ ऑर्ट में ऑल इंडिया पहली रैंक लाने पर शुभांकर को छात्रवृत्ति मिली और वह 2020 में फ्रांस पढ़ाई करने चले गए। पढ़ाई पूरी होने के बाद वह वहीं नौकरी करने लगे।

वहीं, शुभांकर की नीना सेलाडा से मुलाकात हुई और दोनों में दोस्ती हो गई। फिर दोनों ने शादी रचाने का निश्चय कर लिया। बीते पखवाड़े नीना सेलाडा अपनी मां वेरोनिका व अन्य सगे-संबंधियों के साथ भारत आ पहुंची। बुधवार को सेलाडा ने शुभांकर प्रकाश भारतीय के साथ सारनाथ में बौद्ध रीति-रिवाज से शादी रचाई। शादी की रश्में सुल्तानपुर के युवा कवि एवं बौद्धाचार्य शरद कुमार बौद्ध ने पूरी कराई।

यह भी पढ़े हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया के कवियों ने पढ़ी एक से बढ़कर एक रचनाएं

नवविवाहित जोड़े को शुभांकर के पिता राजेश कुमार, माता सुशीला देवी, भाई डॉ. रवींद्र प्रकाश भारतीय, एआरटीओ देवमणि भारतीय, दयाराम बौद्ध, प्रो. बृजेश अस्थावल, शैलेंद्र भीम आदि ने आशीर्वाद दिया है। इसके बाद नवदंपति सारनाथ से सड़क मार्ग से पखरौली के लिए रवाना हो गए। 

यह भी पढ़े पंडित दीन दयाल उपाध्याय सीनियर वॉलीबाल प्रतियोगिता : सनबीम बलिया ने किया पदक विजेताओं को सम्मानित

Post Comments

Comments

Latest News

रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील
वाराणसी : वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के निर्देशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक पुष्कर सिंह रावत के नेतृत्व में...
बलिया : बसपा नेता को पितृ शोक
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया के कवियों ने पढ़ी एक से बढ़कर एक रचनाएं
Video : बलिया में दो देवरों ने भाभी को दी दर्दनाक मौत, सामने आई ये वजह
Video : बलिया में छात्रा के साथ सरेराह गुंडई पर एसपी का आया बड़ा बयान
बलिया में पत्थर से हमला कर महिला की हत्या, मचा हड़कम्प
बलिया : नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में 25 साल कैद रहेगा दोषी युवक