RAA के तहत साइंस क्विज प्रतियोगिता : बेलहरी ब्लाक में चमकें ये सितारे ; देखें टॉप-10 मेधावियों की सूची

RAA के तहत साइंस क्विज प्रतियोगिता : बेलहरी ब्लाक में चमकें ये सितारे ; देखें टॉप-10 मेधावियों की सूची

Ballia News : उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं में जिज्ञासा आधारित शिक्षा को बढ़ावा देने तथा बच्चों में वैज्ञानिक मनोवृत्ति का विकास करने के उद्देश्य से शिक्षा मंत्रालय (भारत सरकार) द्वारा संचालित राष्ट्रीय आविष्कार अभियान (RAA) के अन्तर्गत शिक्षा क्षेत्र बेलहरी की बीआरसी पर आयोजित परीक्षा में बच्चों ने चढ़-बढ़कर प्रतिभाग किया। 

वैज्ञानिक दृष्टिकोण पर आधारित इस परीक्षा में उच्च प्राथमिक विद्यालय दुधैला, सुजानीपुर, सीताकुंड व कंपोजिट विद्यालय पुरास के बच्चों का प्रदर्शन शानदार रहा। प्रतियोगिता में टॉप-10 में जगह बनाने वाले छात्र-छात्राओं को खंड शिक्षा अधिकारी राजीव गंगवार व डायट प्रवक्ता हलचल चौधरी ने प्रशस्ति पत्र व मेडल से सम्मानित किया। विकास क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों से आए परिषदीय बच्चों में उत्साह भरते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ने बच्चों और उनके संग आए शिक्षकों की प्रशंसा की। विज्ञान विषय की महत्ता को भी समझाया।

मूल्यांकन टीम में श्रीमती पूजा चतुर्वेदी, शिखा, सुमन लता, रवि कुमार, राजीव दूबे, संजय पांडे ने अपने दायित्व का निर्वहन अच्छी तरह किया। प्रतियोगिता को पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने में एआरपी अजय कुमार गुप्ता व संतोष कुमार पूरी तन्मयता से जुटे रहे। इस मौके डॉ. आशुतोष शुक्ल, आदर्श सिंह, रविकांत पांडेय, सुनील पांडेय इत्यादि शिक्षक मौजूद रहे। संचालन बीके पाठक ने किया। 

List

यह भी पढ़े बलिया : मुकदमा दर्ज नहीं होने से नाराज अधिवक्ताओं ने दी यह चेतावनी

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में किशोरी को झांसे में लेकर गलत काम कर रहा था युवक, एक्शन मोड में पुलिस बलिया में किशोरी को झांसे में लेकर गलत काम कर रहा था युवक, एक्शन मोड में पुलिस
हल्दी, बलिया : हल्दी थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी को शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बन्ध स्थापित करने...
बलिया : छात्र नेताओं ने इस तर्क के साथ उठाई छात्रसंघ चुनाव की मांग
बलिया : मुकदमा दर्ज नहीं होने से नाराज अधिवक्ताओं ने दी यह चेतावनी
Ballia News : युवक पर चाकू से हमला, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
RAA के तहत साइंस क्विज प्रतियोगिता : बेलहरी ब्लाक में चमकें ये सितारे ; देखें टॉप-10 मेधावियों की सूची
बलिया की शिक्षिका अंजली तोमर को मिला डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान
बलिया : पुलिस की नौकरी के लिए युवक ने खेला उम्र का खेल, खुली पोल ; मुकदमा दर्ज