प्रेमी के लिए साबिया से बनी साक्षी की गला घोंटकर हत्या, पति ने शक में किया कत्ल

प्रेमी के लिए साबिया से बनी साक्षी की गला घोंटकर हत्या, पति ने शक में किया कत्ल

मुरादाबाद : मझोला थाना क्षेत्र के गागन चौराहा हुलशनगंज स्थित किराए के घर में रह रहे युवक ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना के आरोपी पति अपनी सात साल की बेटी को लेकर घर से भाग गया। रात में घर लौटे मकान मालिक ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे पत्नी पर शक था, इसीलिए मार डाला।

ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के सुरजननगर निवासी साबिया खातून उर्फ साक्षी चौहान (30) ने गांव के ही अंकुर चौहान से नाै साल पहले घर से भागकर प्रेम विवाह किया था।
इसके बाद साबिया ने अपना नाम साक्षी रख लिया था। सात साल पहले साक्षी ने एक बेटी दुआ को जन्म दिया था। शादी करने के बाद से दोनों अपने परिवार से अलग गागन चौराहा हुलशनगंज में किराए का कमरा लेकर रहने लगे थे। पहले अंकुर मजदूरी करता था, लेकिन काफी समय से वह कोई काम नहीं कर रहा था।

साबिया उर्फ साक्षी फर्म में नाैकरी करके घर चलाती थी। इसको लेकर दोनों में अक्सर विवाद होता रहता था। घटना के दिन भी अंकुर का साक्षी से विवाद हो गया और गुस्से में आकर उसने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह अपनी बेटी को लेकर घर से चला गया। देर रात करीब 12 बजे मकान मालिक कुंदरकी से लौटकर आया तो अंकुर को आवाज दी। कोई उत्तर नहीं मिलने पर मकान मालिक ने अंकुर के कमरे में झांका को साक्षी का शव पड़ा था।

मकान मालिक की सूचना पर थाना प्रभारी मोहित चौधरी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। थोड़ी देर में एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह और सीओ सुनीता दहिया भी पहुंच गईं। फोरेसिंक टीम ने भी  साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम में गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई। संदेह होने पर थाना प्रभारी ने अंकुर चाैहान के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट

पूछताछ के दौरान अंकुर ने बताया कि उसकी पत्नी एक फर्म में काम करती थी। उसे छोड़ने के लिए दो युवक अक्सर आते थे। इस बारे में पूछने पर पत्नी उल्टा-सीधा जवाब देती थी। इससे नाराज होकर उसने हत्या कर दी।

यह भी पढ़े बस में इंस्पेक्टर अनुराग शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत


पुलिस फोर्स की मौजूदगी में दफन किया गया शव
नौ साल पहले प्रेम विवाह करने वाली साबिया उर्फ साक्षी का शव सुरजननगर पहुंचा। उसके पति अंकुर ने ही उसकी हत्या कर दी। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि एक वर्ष पहले अंकुर चौहान ने अपना धर्म परिवर्तन कर अपना नाम अयान अंसारी रख लिया था। अपनी पत्नी साबिया की हत्या करने के बाद वह सुरजननगर जाकर छिप गया था। पोस्टमार्टम के बाद साबिया का शव सुरजननगर पहुंचा। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच परिजनों ने शव को दफन किया। वह परिजनों ने बेटी को इन्साफ दिलाने की मांग की। 

यह भी पढ़े बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा