बलिया में 20 करोड़ से निर्मित राजकीय पॉलीटेक्निक का MLA ने किया अनावरण, चलेगी ये कक्षाएं

बलिया में 20 करोड़ से निर्मित राजकीय पॉलीटेक्निक का MLA ने किया अनावरण, चलेगी ये कक्षाएं

बलिया : राजकीय पालीटेक्निक हुसेनाबाद का अनावरण विधायक केतकी सिंह ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच किया। इसके साथ ही 20 करोड़ की लागत से निर्मित इस  पालिटेक्निक स्कूल में प्रथम शैक्षणिक सत्र का संचालन भी शुरू हो गया। पालिटेक्निक परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केतकी सिंह ने कहा कि भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार आमलोगों के विकास के लिए कृत संकल्पित हैं।

बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण परिवेश में पालिटेक्निक के पांच कोर्स की पढ़ाई बच्चे करेंगे। वर्ष 2016 में राजकीय पालीटेक्निक का शिलान्यास हुआ था। लगभग सात वर्ष के प्रयास के बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पालिटेक्निक भवन, हास्टल, प्रयोगशाला, आवास आदि का निर्माण कार्य पूरा कराकर पढ़ाई का शुभारंभ कर दिया है।

पालिटेक्निक के प्रधानाचार्य राजेश कुमार ने विधायक को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर अभिषेक आनंद, प्रधान संजीत यादव, प्रतुल ओझा, मिथिलेश तिवारी, प्रभुनाथ गुप्ता, प्रमोद सिंह, लल्लन वैसाखी, नीरज दूबे, अमित दूबे, राघवेन्द्र कुमार, रीतिका सोनी, दीपक कुमार, अखिलेश दूबे, मन्नू तिवारी, भानू प्रताप सिंह, निंशात दूबे, शिवजी यादव आदि थे।

तीन वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम में चार ब्रांच

यह भी पढ़े बलिया : चार यार मिलकर करते थे गलत काम, पुलिस के हत्थे चढ़ा एक

राजकीय पालीटेक्निक के प्राचार्य राजेश कुमार ने बताया कि कालेज में तीन वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम में चार ब्रांच कम्प्यूटर साइंस, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, फैशन डिजाइन एंड गारमेंट टेक्नोलॉजी व इलेक्ट्रॉनिक्स की पढ़ाई होगी। कालेज में एक वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा पाठ्यक्रम में सेल्स मार्केटिंग की पढ़ाई होगी। प्रत्येक ब्रांच में 75 सीट हैं। प्रथम सत्र के लिए पालिटेक्निक प्रवेश परीक्षा काउंसलिंग के माध्यम से बच्चों का प्रवेश हो गया है। अब पढ़ाई भी शुरू हो जायेगी। कालेज पीपीपी मॉडल पर संचालित होगा।

यह भी पढ़े नवादेय विद्यालय की छात्राओं को शास्त्रीय और लोक संगीत की बारीकियां सीखा रही है शिवांगी मिश्रा

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा